लधेर के ग्रामीणों को सर्दियों में भी पेयजल समस्या

https://www.parika.com/sri-ganganagar-news/

टिब्बा क्षेत्र की ग्राम पंचायत देईदासपुरा के गांव लधेर के ग्रामीणों को सर्दियों में भी पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है।

सूरतगढ़ थर्मल। गांव में पिछले चार दिनों से पेयजल आपूर्ति नही होने से ग्रामीणों को आस पास के गांवों से ऊंट गाड़ो व टैंकरों से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है।

ग्रामीण भलाराम थोरी, भगवानाराम सुथार, लालचंद नायक, राकेश भादू ने बताया कि सर्दियों के मौसम में भी जलदाय विभाग की अनदेखी के कारण पिछले चार दिनों से गांव में पेयजल सप्लाई नही हुई है। जिसके कारण ग्रामीणों को गांव में बंदी डिग्गियों में लम्बे समय से पड़ा दूषित पानी पीना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि गांव में पेयजल सप्लाई के लिए दो जीएलआर बनी हुई है, लेकिन देईदासपुरा से पेयजल आपूर्ति न होने से दोनों सूखी पड़ी है। ग्रामीण या तो गांव में बनी डिग्गियों का दूषित पानी पीना पड़ रहा है। या फिर आस पास के गांवों से ऊँट गाडो या टेंकरो से पानी लाना पड़ता है।

चार दिनों से पेयजल आपूर्ति न होने से जहां ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वही मवेशियों एवम निराश्रित गोवंश के लिए गांव में बनी खेळ खाली होने से पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

विभागीय पक्ष-

जलदाय विभाग की डिग्गियों में पानी कम होने के कारण दो तीन दिनों से पेयजल आपूर्ति में कुछ कटौती की गई है। फिर भी ग्रामीण क्षत्रों में पेयजल आपूर्ति की जा रही है।गांव की डिग्गियों व एक जीएलआर में पानी है, घरों की सप्लाई कुछ बाधित जरूर है। गुरुवार से सामान्य रूप से पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। -ताराचंद पिलानिया,सहायक अभियंता,जलदाय विभाग।सूरतगढ़।

 

Rajaender pal nikka Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned