script

जांच की मांग पर ग्रामीणों ने समेजा ग्राम पंचायत पर जड़ा ताला

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 17, 2019 05:10:45 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Lock at gram panchayat : रायसिंहनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में आक्रोश बढता जा रहा है।

Lock at Gram panchayat

जांच की मांग पर ग्रामीणों ने समेजा ग्राम पंचायत पर जड़ा ताला

रायसिंहनगर. रायसिंहनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में आक्रोश बढता जा रहा है ( Gram panchayat )। ग्राम पंचायत 68 एनपी में हुए हंगामे व तालाबंदी के बाद अब शनिवार को ग्रामीणों ने समेजा पंचायत मुख्यालय पर ताला ठोक दिया ( Raisinghnagar )।
ग्रामीण ग्राम पंचायत में विकास कार्यों सहित व्यक्तिगत लाभ की विभिन्न योजनाओं में जांच की मांग कर रहे है ( Lock )। आरोप है कि ग्राम पंचायत की ओर से विकास कार्यों में गड़बड़ी की गई तथा मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण, कैटल शैड संबंधी योजनाओं में भी ग्रामीणों को लाभ नहीं दिया गया ( Sriganganagar news )।
इससे पूर्व शुक्रवार को ग्रामीणों ने ज्ञापन देकर तालाबंदी की चेतावनी दी थी। ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी और समेजा थानाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर आवश्यक कार्रवाई की मंाग की थी ( Rajasthan news )।

तालाबंदी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पंचायत प्रसार अधिकारी पूर्णचंद दुग्गल ने ग्रामीणों से समझाईश के प्रयास शुरु किए तथा जांच कार्य के लिए सोमवार तक का समय देने को आग्रह किया। इस पर ग्रामीणों ने बताया कि जांच होने तक आंदोलन जारी रहेगा। ग्रामीणों के अधिकारियों की बात अनसुनी करने पर अधिकारी लौट आए।

ट्रेंडिंग वीडियो