ग्रामीण बोले, हमें भी मिले सुचारू दूरसंचार व्यवस्था

Protest : क्षेत्र के गांव सुंदरपुरा के ग्रामीणों का विद्यालय के समक्ष धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य हरनेक सिंह को ग्रामीणों से समझाइश कर तालाबंदी खुलवाने के निर्देश दिए लेकिन ग्रामीण मांगों पर अड़े रहे।

-गांव सुंदरपुरा के राजकीय विद्यालय के समक्ष ग्रामीणों का धरना जारी
मिर्जेवाला . क्षेत्र के गांव सुंदरपुरा के ग्रामीणों का विद्यालय के समक्ष धरना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य हरनेक सिंह को ग्रामीणों से समझाइश कर तालाबंदी खुलवाने के निर्देश दिए लेकिन ग्रामीण मांगों पर अड़े रहे।

इस दौरान अध्यापक शैलेन्द्र वर्मा, राजेंद्र कुमार, देवेन्द्र कुमार, एकता कुमारी ने भी धरनार्थियो से समझाइश का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। गांव सुन्दरपुरा के ग्रामीण पिछले एक वर्ष से दूरसंचार व्यवस्था ठप होने से परेशान हैं। अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद इस संबंध में कार्रवाई नहीं हुई।

परेशान ग्रामीणों ने सोमवार सुबह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को ताला लगाकर धरना शुरू कर दिया। सोमवार को मौके पर पहुंचे मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र अरोड़ा की धरनार्थियों से वार्ता भी विफल रही। ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मांगें नहीं मानने पर बेमियादी अनशन की चेतावनी दी।

ग्रामीण सुखबीर मान, गुरमीत सिंह, कुलजीत सिंह, हरजिन्द्र सिह फौजी, निर्मल सिंह मान, तरसविन्द्र सिंह नायब सिंह, जितेंद्र सिध सहित कई लोग धरने पर बैठे। धरनार्थियो ने समस्या का समाधान होने तक विद्यालय की तालाबंदी और धरना-प्रदर्शन जारी रखने की बात कही। शिक्षकों और ग्रामीणों के बीच कई बार वार्ता हुई लेकिन विफल रही।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned