scriptमार्ग बंद होने पर ग्रामीणों ने लगाया धरना | Patrika News
श्री गंगानगर

मार्ग बंद होने पर ग्रामीणों ने लगाया धरना

ग्राम पंचायत बख्तावरपुरा के गांव हिंजरासर बारानी से होते हुए पांच सीएम जाने वाले वर्षों पुराने मार्ग को बंद करने के विवाद को लेकर ग्रामीणों की ओर से लगाया गया धरना रविवार को पांचवें दिन तक जारी रहा।

श्री गंगानगरJun 24, 2024 / 12:59 am

yogesh tiiwari

Villagers staged a protest when the road was closed

बीरमाना. गांव हिंजरासर बारानी का मार्ग बंद करने के विरोध में धरना देते ग्रामीण।

बीरमाना (श्रीगंगानगर). ग्राम पंचायत बख्तावरपुरा के गांव हिंजरासर बारानी से होते हुए पांच सीएम जाने वाले वर्षों पुराने मार्ग को बंद करने के विवाद को लेकर ग्रामीणों की ओर से लगाया गया धरना रविवार को पांचवें दिन तक जारी रहा। धरने की सूचना मिलने पर सूरतगढ़ एडीएम कन्हैयालाल सोनगरा मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से समझाइश की। इसके बाद आम रास्ता खोल दिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया।

मार्ग यथावत रखा जाए

ग्रामीण राजेंद, भानीराम, डूंगर सिंह, हरचंद, ओमप्रकाश खाती, प्रेमाराम, राजाराम, कालू सिंह, पदम सिंह, सन्तु सिंह आदि का कहना है कि यह मार्ग पिछलें 50-60 साल से चला आ रहा है, जो खसरों में कटान का रास्ता है। इसे प्रभावशाली लोगों के साथ मिलकर एक परिवार ने बंद कर दिया तथा दूसरी जगह से निकाल रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस मार्ग को चकबंदी होने तक यथावत रखा जाए ताकि आवाजाही में परेशानी नहीं हो। इसको लेकर सूरतगढ़ उपखंड अधिकारी ने भी यथास्थिति बनाए रखने का स्टे भी दे रखा है। इसके बावजूद मार्ग नहीं खोला गया।

चकबंदी होने तक यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश

वहीं सूचना मिलने पर रविवार शाम करीब चार बजे एडीएम कन्हैयालाल सोनगरा धरना स्थल पर पहुंचे और इस मार्ग को अवरुद्ध करने वाले परिजनों से वार्ता की। एडीएम ने कहा कि जब तक चकबंदी लागू होती है तब तक इस मार्ग को खोलकर यथास्थिति रखे। इसके बाद परिजनों ने इस मार्ग को खोलने दिया गया। इसके बाद राहगीरों की आवाजाही शुरू हो गई। मार्ग खुलने के बाद ग्रामीणों ने धरना हटा दिया। एडीएम ने ग्रामीणों से कहा कि सोमवार को तहसीलदार व पटवारी मौके पर पहुंचकर यथास्थिति की रिपोर्ट तैयार करेंगे। वहीं, देर शाम यह मार्ग वापस बंद कर दिया गया। इस पर ग्रामीणों ने रोष जताया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / मार्ग बंद होने पर ग्रामीणों ने लगाया धरना

ट्रेंडिंग वीडियो