scriptअंडरब्रिज में पानी भरने पर ग्रामीणों ने ट्रेन रोकी | villagers stoppped train in protest of water logging in under bridge | Patrika News

अंडरब्रिज में पानी भरने पर ग्रामीणों ने ट्रेन रोकी

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 21, 2018 09:39:54 pm

Submitted by:

vikas meel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

villagers stopped train

villagers stopped train

श्रीगंगानगर.

नवनिर्मित अंडर ब्रिज में बरसाती पानी भर जाने के कारण पानी निकासी की मांग को लेकर अबोहर-श्रीगंगानगर रेल मार्ग पर शनिवार सुबह गांव मोहनपुरा के नजदीक ग्रामीणों ने रेल पटरियों पर धरना दे दिया। इससे रेलों का आवागमन प्रभावित हुआ। ग्रामीणों ने बठिंडा से श्रीगंगानगर आ रही पैंसेजर ट्रेन को लगभग एक घंटे तक रोके रखा, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिस जगह पर सवारी गाड़ी को रोका गया था, वहां से बस सुविधा न होने के कारण यात्रियों को ट्रेन में ही बैठे रहना पड़ा। गर्मी और उमस के चलते यात्रियों को विरोध स्थल पर पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हुआ। सूचना पाकर रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश कर पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया गया।

 

जानकारी के अनुसार मोहनपुरा के निकट अंडर ब्रिज में पानी भरने के कारण कई गांव और ढाणियों का संपर्क कट गया। ग्रामीणों ने अंडर ब्रिज में भरे पाने की तुरंत निकासी और उन्हें दूसरे गांवों में जाने के लिए सुगम रास्ता उपलब्ध कराए जाने की मांग की। मोहनपुरा के नजदीक अंडरब्रिज का निर्माण हाल ही में किया गया था। शुक्रवार को बारिश के कारण अंडर ब्रिज में पानी भर गया था। ग्रामीणों के इस विरोध के कारण स्थानीय रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के संचालन का शैड्यूल डगमगा गया। प्लेटफार्म नं. एक पर बठिंडा के लिए पैंसेजर ट्रेन की रवानगी के बाद अंबाला एक्सप्रेस भी देरी से लग पाई। इस कारण स्टेशन पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

नोटिस जारी कर जवाब मांगा

-विद्यालय में शिक्षक के अनुपस्थित मिलने का मामला

श्रीगंगानगर. वार्ड पांच स्थित खटीक मोहल्ला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के अनुपस्थित मिलने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) ने संबंधित को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) हरचंद गोस्वामी ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में बीईईओ से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद

संबंधित को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों खटीक मोहल्ला का राजकीय प्राथमिक विद्यालय दोपहर में विद्यालय समय के दौरान बंद मिला था। संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने उस समय सरकारी कामकाज से बाहर होने की बात कही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो