scriptभय के साये में संवरता भविष्य | Snvrta future in the shadow of fear | Patrika News

भय के साये में संवरता भविष्य

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 27, 2017 11:18:00 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

खानभांकरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भवन जर्जर हो चुका है।

Snvrta future in the shadow of fear

Snvrta future in the shadow of fear

सैंथल. सरकार शिक्षा के क्षेत्र में अरबों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन स्कूलों की हालत सुधर नहीं रही। खानभांकरी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भवन जर्जर हो चुका है। विद्यार्थियों व स्टाफ को हर पल हादसे का अंदेशा रहता है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग स्कूल के कमरों की मरम्मत कराने की जहमत नहीं उठा रहा। विद्यालय में करीब 15 कमरे हैं। इनमें सात कमरे जीर्ण-शीर्ण हो गए। दीवारों व छत की पट्टियों में दरारें आ गई। पट्टियों के नीचे लोहे की गार्डर लगाकर काम चलाया जा रहा है। 
स्कूल में शेष आठ कमरों में से एक प्रधानाचार्य व एक स्टोर के काम आ रहा है। ऐसे में बारह कक्षाओं को बैठाना मुश्किल हो रहा है। विद्यार्थियों को खुले में बैठाकर पढ़ाना पड़ता है। बारिश व गर्मी में स्कूल में बच्चो को बैठाने की समस्या हो जाती है। दो-दो कक्षाओं को एक साथ बैठाकर पढ़ाना पड़ता है।
प्रधानाचार्य खैरातीलाल बैरवा ने बताया कि विद्यालय के कमरे जर्जर हो गए। इस सम्बन्ध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया है। सरपंच सीताराम मीणा ने बताया कि विद्यालय भवन की समस्या से शिक्षा विभाग सहित विधायक को अवगत कराया है। जल्द ही कमरों की मरम्मत कराई जाएगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो