सर्दी में पेयजल संकट! दूसरे गांव से आ रहा पानी का टैंकर

उपखंड की ग्राम पंचायत 2 आरकेएम में एक माह से पेयजल संकट बना हुआ है। वाटरवक्र्स में डिग्गियां होने के बावजूद पानी का भंडारण नहीं है। इन दिनों नहर में पानी चल रहा है।

घड़साना.(श्रीगंगानगर)

 उपखंड की ग्राम पंचायत 2 आरकेएम में एक माह से पेयजल संकट बना हुआ है। वाटरवक्र्स में डिग्गियां होने के बावजूद पानी का भंडारण नहीं है। इन दिनों नहर में पानी चल रहा है। इस बारी में पेयजल का भंडारण नहीं हुआ तो सर्दी के मौसम में भी पेयजल विकट बन सकती हैं। 

गांव के पूर्व सरपंच अलीशेर पडि़हार ने बताया कि गांव के वाटरवक्र्स को अनूपगढ़ शाखा नहर की आरडी 281 हेड के वाटरवक्र्स से पानी लिफ्ट कर आपूर्ति किया जाता है। पानी लिफ्ट करने के लिए आवश्यक फुटवाल का वॉल्व कई दिनों से खराब पड़ा है। इस कारण पानी लिफ्ट करना संभव नहीं हैं। वाटरवक्र्स में पानी नहीं मिलने के कारण करीब पांच सौ घरों की आबादी को एक-एक घड़ा पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। 

दूसरे गांव से आ रहा पानी का टैंकर 

गांव के सक्षम लोग तो दूसरे गांव से टैंकर से पानी मंगवा कर गुजारा कर रहे हैं। लेकिन अनेक गरीब परिवार के ग्रामीणों के लिए चार-पांच सौ रुपए टैंकर के देने संभव नहीं होने पर नहर के खालों से पानी लाने में लगे हुए हैं। कुण्डल गांव का वाटरवक्र्स जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीन होने के बावजूद सर्दी के मौसम में एक-एक बूंद को तरस रहे हैं। 



Show More
jainarayan purohit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned