हम घर साजन आए..साचे मेल मिलाए

धूमधाम से हुआ 6 जरूरतमंद कन्याओं का सामूहिक विवाह

By: Ajay bhahdur

Published: 06 Jan 2020, 01:52 AM IST

श्रीगंगानगर. ‘हम घर साजन आए..साचे मेल मिलाए’ जैसे शबद और गुरु साहिब की महिमा की बखान वाली पंक्तियों के बीच छह जरूरतमंद कन्याओं का सामूहिक विवाह धूमधाम से हुआ। एच ब्लॉक स्थित श्री गुरुनानक कृष्णा मंदिर समिति के इस आयोजन में श्री जगदम्बा अंध विद्यालय के संस्थापक स्वामी बह्मदेव सहित अनेक विशिष्ट जन मंगलकामना देने के लिए मौजूद रहे।

समिति प्रधान मनजीत सिंह मंड ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजन के अंतर्गत रविवार सुबह श्री अखंड पाठ साहिब के भोग के बाद गुरद्वारा श्री गुरुनानक दरबार में विशेष कीर्तन दरबार सजाया गया। इसमें हुजूरी रागी जत्था भाई रविन्द्र सिंह रसिया ने शबद गायन कर संगत को निहाल किया। गुरु साहिब की पावन हुजूरी में चार जोड़ों का आनंद कारज हुआ बाकि दो जोड़ों के मंदिर परिसर में पं. कीर्ति शुक्ला ने वैदिक रीति से फेरे करवाए।

समिति के प्रधान मनजीत सिंह मंड, महासचिव मुनीष कुमार लड्ढा,
प्रेम नारंग, प्रवीण भाटिया, राजू सचदेवा, दर्शन जगोता, मोहनलाल चावला, बीएस चौहान, पुजारी रमेश झा आदि ने बारातियों का स्वागत किया। नवविवाहित जोड़ों को दानदाताओं के सहयोग से उपहार स्वरूप सामान भेंट किया गया। पी ब्लॉक सेंट्रल मार्केट, श्री चिंतपूर्णी सभ्य संकीर्तन मंडल, एच ब्लॉक मार्केट एसोसिएशन आदि का आयोजन में सहयोग रहा।

खूब की मनुहार और आदर-सत्कार
आयोजन समिति ने बारातियों की खूब मनुहार की और आदर सत्कार से कोई कमी नहीं छोड़ी। सभी दुल्हनों का वीना चौहान के नेतृत्व में श्रृंगार किया गया। लाल रंग के जोड़ों में सजी दुल्हनों और सजे-धजे दूल्हों के साथ उनके परिजन-परिचित भी काफी संख्या में आए थे। कड़ाके की ठंड एवं बूंदाबांदी के बावजूद सेवादारों में जोश बना रहा और बारातों की रवानगी तक वे जुटे रहे।

Ajay bhahdur
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned