scriptपूर्व सरपंच पर हमले के लिए जमा किए हथियार बरामद | weapons stored for attack on ex. sarpanch recovered | Patrika News

पूर्व सरपंच पर हमले के लिए जमा किए हथियार बरामद

locationश्री गंगानगरPublished: May 05, 2018 09:10:56 pm

Submitted by:

vikas meel

– एक हिस्ट्रीशीटर सहित चार जने गिरफ्तार
 

arrested accused

arrested accused

श्रीगंगानगर.

लालगढ़ जाटान थाना पुलिस ने गणेशगढ़ में शनिवार दोपहर को एक मकान पर छापा मारकर अवैध हथियार लेकर आए चार जनों को गिरफ्तार किया है। यह आरोपित पूर्व सरपंच पर हमले के लिए हथियार जमा कर रहे थे। गिरफ्तार हुए आरोपितों में एक इलाके का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।


पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र कुमार ने बताया कि लालगढ़ जाटान थाना इलाके में अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए सीओ ग्रामीण दिनेश कुमार मीणा की निगरानी में प्रशिक्षु आईपीएस राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। अवैध हथियारों का धंधा करने व रखने वालों की गोपनीय सूचना संकलित की जा रही थी। शनिवार को गांव गणेशगढ़ में सूचना के आधार पर गणेशगढ़ निवासी राजवीर सिंह उर्फ राजू पुत्र थानासिंह के घर पर छापे की कार्रवाई की। छापे के दौरान राजवीर सिंह उर्फ राजू के पास से एक 32 बोर पिस्तौल, तीन छोटी श्रीगंगानगर हाल निम्मावाली चार एमएल निवासी अजय कुमार पुत्र भूपसिंह से 32 बोर की पिस्तौल, गांव लाधूवाला अमृतपाल सिंह पुत्र चैनसिंह से 12 बोर पिस्तौल व दो कारतूस व बख्तांवाली निवासी बलवीर सिंह पुत्र कलवंत सिंह से बारह बोर की एक बंदूक व चार कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पूर्व सरपंच से चल रही थी मुकदमेबाजी

पूछताछ में आरोपितों से जानकारी मिली है कि राजवीर सिंह की गांव गणेशगढ़ के पूर्व सरपंच स्वर्ण सिंह के परिवार के साथ मुकदमेबाजी चल रही थी। राजवीर को पूर्व सरपंच के भाई काला सिंह व अन्य ने मारपीट कर चोटें पहुंचाई थी। इस रंजिश के कारण राजवीर अन्य लोगों को साथ लेकर पूर्व सरपंच पर जान लेवा हमला करने की योजना थी। इस कारण से आरोपित हथियार एकत्रित कर रहे थे। टीम में गणेशगढ़ चौकी प्रभारी धमेन्द्र सिंह, हैउकांस्टेबल रमेशचंद, सिपाही राजेन्द्र, विकास, सत्यनारायण, रमेश कुमार, देवेन्द्र शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो