scriptWeather changed, rain came, increased cold | SriGanganagar मौसम बदला, आई बारिश, बढ़ी ठंडक | Patrika News

SriGanganagar मौसम बदला, आई बारिश, बढ़ी ठंडक

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 14, 2022 08:48:16 pm

Submitted by:

surender ojha

Weather changed, rain came, increased cold- श्रीगंगानगर में बरसात ने जनजीवन प्रभावित

SriGanganagar मौसम बदला, आई बारिश, बढ़ी ठंडक
SriGanganagar मौसम बदला, आई बारिश, बढ़ी ठंडक
श्रीगंगानगर। इलाके में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में बादल आने से ठंड बढ़ गई। कोहरा भी छाया। अचानक हुए इस बदलाव से लोगों की दिनचर्या एक बार फिर बदल गई। जिला कलक्ट्रेट में िस्थत कंट्रोल रूम के अनुसार श्रीगंगानगर में सुबह से लेकर शाम तक दो एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके साथ साथ मिर्जेवाला में 1.1 एमएम, हिन्दुमलकोट में 0.5 एमएम, श्रीकरणपुर में 2 एमएम बरसात हुई। वहीं सादुलशहर, रावला और रायसिंनगर में हल्की बरसात से एकाएक ठंड बढ़ गई।
इधर, जिला मुख्यालय पर सुबह लोग जब बिस्तर से उठे तो पूरा आसमान बादलों से अटा पड़ा है। अचानक मौसम के फिर से बदलाव से घर से बाहर निकलने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि लोगों ने खुद को सर्दी से बचाने के लिए अलाव का सहारा लिया। सड़कों पर भी भीड़-भाड़ कम देखी गई वहीं लोग गरम लिबास में लिपटे नजर आए। अचानक बदले मौसम में ठंड का असर बढ़ा और तापमान में करीब सात डिग्री की गिरावट भी आई। सड़क किनारे व चौराहों के आसपास लोग आग से हाथ तापते दिखे। वहीं चाय की दुकानों पर भी ठंड का असर लोगों पर खासा दिखा और वहां चाय की चुस्कियों का दौर चला। शाम करीब पौने छह बजे जैसे हल्की बरसात का दौर शुरू हुआ तो लोग अपने गंतव्य स्थल की ओर रवाना हो गए। बाजार से लेकर गली मोहल्ले तक सन्नाटा पसर गया।
मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव आया है और ये 26 दिसम्बर तक रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ कि वजह से मौसम में बदलाव आया है, हालांकि शीतलहर की संभावना नहीं है लेकिन तापमान में सात डिग्री गिरावट आई है। इससे पहले सुबह लोग जब बिस्तर से उठे तो पूरा आसमान बादलों से अटा पड़ा है। पिछले दो दिनों से सर्दी से थोड़ी राहत पाने वाले लोगों में अचानक मौसम के फिर से बदलाव से घर से बाहर निकलने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। लोगों ने खुद को सर्दी से बचाने के लिए अलाव का सहारा लिया।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.