scriptधूप के बावजूद रही ठिठुरन , न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस | weather remained cold all the day | Patrika News

धूप के बावजूद रही ठिठुरन , न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 08, 2018 08:48:42 pm

Submitted by:

vikas meel

इलाके में इन दिनों तेज सर्दी का एहसास है। तापमापी का पारा गिरता जा रहा है। आलम यह है कि दिन में धूप तो है लेकिन ठिठुरन फिर भी बरकरार है

weather

weather

श्रीगंगानगर.

इलाके में इन दिनों तेज सर्दी का एहसास है। तापमापी का पारा गिरता जा रहा है। आलम यह है कि दिन में धूप तो है लेकिन ठिठुरन फिर भी बरकरार है। इसके कारण सोमवार को पूरा दिन कंपकंपी के साथ बीता। धूप निकलने के साथ लोग खुले में पहुंचे लेकिन सर्दी यहां भी अपना असर दिखाती नजर आ रही थी। सर्दी के कारण लोग परेशान होते दिखे। लोगों के लिए राहत की बात यह रही कि सुबह के समय कोहरे से सामना नहीं हुआ।

सर्वेक्षण में टॉप आने के लिए कवायद की तेज

मौसम विशेषज्ञ अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट की आशंका जता रहे हैं। इसके चलते अगले कुछ दिनों में सर्दी के तेवर और तीखे हो सकते हैं। विशेषज्ञों के अनुसार दक्षिण पश्चिमी हवा चलने से वातावरण में नमी कम हुई और इसके कारण ही वातावरण में कोहरा कम हुआ। कोहरे में कमी ने सड़कों पर वाहनों की रफ्तार बढ़ा दी लेकिन सर्दी का अहसास लगातार बना हुआ था । सुबह भ्रमण के लिए निकले लोग टोपी, मफलर और कोट और शॉल से लिपटे दिखे। धूप निकलने के बावजूद सर्दी का असर कम नहीं हुआ। हवा में ठिठुरन का एहसास लगातार बना हुआ था।

हॉस्पिटल पर कार्रवाई से मचा हड़कंप

कई दिन बाद स्कूल खुले तो स्कूली विद्यार्थी भी सुबह सड़कों पर ठिठुरते नजर आए। स्कूलों का समय सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास होने के बावजूद कई निजी स्कूलों के वाहन सुबह करीब साढ़े आठ बजे से ही सड़कों पर दौडऩे लगे और इसके साथ ही कोट और स्वेटरों में किसी तरह सर्दी से बचाव करते बच्चे भी नजर आए। हालांकि, इस समय तक धूप तो निकल चुकी थी लेकिन इसमें गर्माहट का एहसास नहीं था। इलाके में अधिकतम तापमान अब भी औसत तापमान के आसपास 22.5 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है वहीं न्यूनतम तापमान मामूली कमी के साथ 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो