चिकित्सालय की बदली जा रही पूरी वायर

Krishan Ram | Publish: Jan, 14 2019 10:28:15 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2019 10:28:16 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

चिकित्सालय की बदली जा रही पूरी वायर

--एनएचएम की विंग करवा रही है कार्य, 35 लाख रुपए होंगे खर्च
श्रीगंगानगर.राजकीय जिला चिकित्सालय में बार-बार बिजली आपूर्ति बाधित होने और विद्युत भार बढऩे से वायर और अन्य उपकरण जलने की घटनाओं पर कुछ हद तक अंकुश लगेगा। यह कार्य एनएचएम करवा रहा है और इस पर 35 लाख रुपए खर्च होंगे।

एनएचएम के अधिशासी अभियंता आरके माथुर ने बताया कि चिकित्सालय की पूरी विद्युत लाइन बदने का कार्य चल रहा है। चिकित्सालय प्रबंधन का कहना है कि जब चिकित्सालय का भवन बना था। तब विद्युत लाइन और फिटिंग की गई थी। इस बीच कई बार चिकित्सालय में शॉट सर्किट हुआ है। बर्न वार्ड में तो एक-दो बार आग भी लग चुकी है। अब हर वार्ड के बाहर एमसीबी लगाई जाएगी। यदि किसी वार्ड में कोई शॉर्ट सर्किट होता है तो एमसीबी से बिजली आपूर्ति कट जाएगी। चिकित्सालय में नए एसी और पंखे आदि नए लगाने पर विद्युत भार बढ़ गया। इस कारण बार-बार बिजली आपूर्ति में भी व्यवधान आ रहा था। अब चिकित्सालय में नई विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। हर वार्ड के बाहर एमसीबी लगाई जाएगी। यदि चिकित्सालय के वार्ड में कोई शॉट सर्किट होता है तो एमसीबी से बिजली आपूर्ति कट जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned