script

चक्रवाती हवा ने बदला मौसम का मिजाज

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 10, 2018 07:30:41 pm

Submitted by:

vikas meel

-शाम ढलने के साथ मौसम सर्द, बादल छाए- एक-दो दिन में बारिश के आसार

weather

weather

-शाम ढलने के साथ मौसम सर्द, बादल छाए
– एक-दो दिन में बारिश के आसार

श्रीगंगानगर.

फाल्गुन के पहले पखवाड़े में लगभग जा चुकी सर्दी को शुक्रवार को पाकिस्तान और पश्चिमी राजस्थान से उठी चक्रवाती हवा ने फिर ताकत दे दी।शाम ढलने के साथ एक फिर आसमान में बादल छा गए तथा ठंडक बढ़ गई। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार ये हवा का चक्रवाती परिसंचरण यानी साइक्लोनिक सर्कुलेशन मौसम में अचानक बदलाव लाएगा और इसके संकेत भी दिखने लगे हैं। । विशेषज्ञों के अनुसार मौसम में अब बदलाव आएगा और संभव है कि अगले एक दो दिन में बारिश भी हो जाए।

ओलावृष्टि प्रभावित किसानों को मिलेगा मुआवजा

कलक्टर ने यूआईटी, पीडब्ल्यूडी और नगर परिषद से मांगी रिपोर्ट

पश्चिमी विक्षोभ का भी असर

इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ भी मौसम पर असर डाल रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार इन दिनों दिल्ली और पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हुई है। । ऐसे में अगले कुछ दिन में ठंडक का असर तेज हो सकता है।

प्रभावित अभ्यर्थियों ने एफआईआर के लिए दिया प्रतिवेदन

दिन में खिली धूप

इस बीच, शुक्रवार को दिन की शुरुआत सर्दी से हुई तथा शाम ढलने के साथ एक बार फिर बादल छाए तथा सर्दी भी तेज हो गई लेकिन दिन में धूप खिलने से राहत का एहसास हुआ। । दिन में लोगों में पार्कों और अन्य खुले स्थानों पर धूप का जमकर आनंद लिया। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो