script

शाम ढले आंधी ने किया परेशान

locationश्री गंगानगरPublished: May 15, 2018 10:15:02 pm

Submitted by:

vikas meel

पूर्वी और उत्तर पूर्वी हवा के असर से पूरे दिन तपन में रही कमी

wind storm

wind storm

श्रीगंगानगर.

इलाके में मंगलवार रात आई आंधी ने हाल बेहाल कर दिया। सड़कों पर निकले लोग किसी तरह आंधी से बचाव करते घरों को लौटे। रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास दिन भर से चल रही धीमी हवा ने गति पकड़ ली और आंधी ने इलाके को आगोश में ले लिया। इससे इलाके में कई जगह होर्डिंग गिरे तो कई जगह पर छतों पर रखा हलका सामान उड़ गया।

इससे पूर्व इलाके में मंगलवार को पूरा दिन हलकी आंधी चली। पूर्वी और उत्तरपूर्वी हवा होने से इसने इलाके में तपन पर भी अंकुश रखा। दिन के अधिकांश समय हवा चलती रही । तपन का प्रभाव कम रहन से सड़कों पर आवाजाही भी अपेक्षाकृत अधिक रही । मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले करीब चौबीस घंटे के दौरान क्षेत्र में कुछ स्थानों पर आंधी के हालात रह सकते हैं।


मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी एमएल रिणवां ने बताया कि इलाके में मौसम संबंधी स्थानीय गतिविधियां और साइक्लोनिक सर्कुलेशन कुछ इस तरह का बना हुआ है कि अगले चौबीस घंटे में भी हालात ऐसे ही रह सकते हैं। इस दौरान आंधी चलने की आशंका है।

इस बीच इलाके में मंगलवार को दिन में अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी सुबह 53 प्रतिशत तथा शाम को 29 प्रतिशत दर्ज की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो