scriptमहिला खिलाड़ी भी ले सकेंगी एकेडमी में प्रशिक्षण | Women players will also be trained at the Academy | Patrika News

महिला खिलाड़ी भी ले सकेंगी एकेडमी में प्रशिक्षण

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 17, 2018 07:22:32 am

Submitted by:

pawan uppal

-जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के आग्रह पर क्रिकेट एकेडमी ने दी अनुमति – मुख्यमंत्री के सामने उठा था मामला

श्रीगंगानगर.

शहर की महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए अच्छी खबर है, अब ये खिलाड़ी शहर के एसडी बिहाणी कॉलेज के खेल मैदान में चल रही बिहाणी क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण ले सकेंगी। यह क्रिकेट एकेडमी जिला क्रिकेट संघ से संबद्ध है। इसके लिए जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र ने एकेडमी पदाधिकारियों को पत्र लिखा था। इसके बाद यह व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री के समक्ष उठा था मुद्दा
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री की श्रीगंगानगर यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष यह मुद्दा उठा था। स्थानीय महिला खिलाडिय़ों के जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र में क्रिकेट सुविधा नहीं होने का मुद्दा उठाने के बाद मुख्यमंत्री ने तत्कालीन खेल अधिकारी सुरजीतसिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर दी थी। इसके बाद से ही जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के पदाधिकारी श्रीगंगानगर में क्रिकेट सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रयासरत थे। इस मामले में जिला क्रिकेट संघ की ओर से संचालित एकेडमी ने सहयोगी रवैया दिखाते हुए खिलाडिय़ों को व्यवस्था देने के निर्देश दिए।

करना होगा नियमों का पालन
जिला क्रिकेट संघ के सचिव विनोद सहारण की ओर से जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र को भिजवाए पत्र में कहा गया है कि एकेडमी के निर्धारित समय में ये खिलाड़ी प्रशिक्षण ले सकती हैं। इनके लिए अलग नेट की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही खिलाडिय़ों को पूर्ण अनुशासित रहकर नियमों का पालन करना होगा। सहारण ने बताया कि इलाके में महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों की संख्या कम है। एकेडमी में इन खिलाडिय़ों को पूरी तरह से नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र ने जिला क्रिकेट संघ की ओर से संचालित क्रिकेट एकेडमी के पदाधिकारियों को इलाके की महिला खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण के लिए व्यवस्था करने के संबंध में पत्र लिखा था। इस पर एकेडमी पदाधिकारियों ने स्वीकृति दे दी है। एक मई से महिला क्रिकेट खिलाड़ी जिला क्रिकेट संघ की ओर से एसडी बिहाणी कॉलेज के खेल मैदान में संचालित हो रही क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षण ले सकती हैं।
उम्मेद सिंह यादव, जिला खेल अधिकारी, श्रीगंगानगर

ट्रेंडिंग वीडियो