Video : भाजपा कार्यकर्ता देश निर्माण में जुटें-सैनी

भाजपा के विस्तारक कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी व पूर्व मंत्री मदनलाल सैनी ने कहा है कि कार्यकर्ताओं को देश निर्माण के लिए जुट जाना चाहिए।

By: vikas meel

Published: 18 Aug 2017, 09:02 PM IST

श्रीगंगानगर.

भाजपा के विस्तारक कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी व पूर्व मंत्री मदनलाल सैनी ने कहा है कि कार्यकर्ताओं को देश निर्माण के लिए जुट जाना चाहिए। कार्यकर्ता यह नहीं समझें कि उनका एमएलए और एमपी बनाना ही काम है। वे शुक्रवार को यहां भाजपा के जिला कार्यालय में जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुसार हमें नए भारत का निर्माण करना है। एेसे भारत में जातिवाद, द्वेषता और भ्रष्टाचार को कोई जगह नहीं होगी। कार्यकर्ताओं को बूथ लेवल पर ताकत झौंकनी होगी। बूथ खड़ा हो गया तो समझो कि एमएलए खड़ा हो गया और एमएलए जीत गया तो सरकार दुबारा बनने में देर नहीं लगेगी।

 

विधायकों में सिर्फ भादू पहुंचे, सासंद भी नदारद

उन्होंने जिलाध्यक्ष, सांसद, जिले के विधायकों, सभी विस्तारकों, जिला संगठन प्रभारी, मंडल अध्यक्षों और जिला पदाधिकारियों की हाजिरी लेते हुए बैठक में नहीं आने वाले पदाधिकारियों की अनुपस्थिति लगाने के जिलाध्यक्ष को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एेसे कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों से जवाब-तलबी भी होनी चाहिए कि वे बैठक में क्यों नहीं आए। बैठक में सांसद निहालचंद नहीं आए। सूरतगढ़ विधायक राजेन्द्र भादू को छोड़कर शेष विधायक भी नदारद रहे।

उपयोगी कार्यकर्ताओं को सौंपें जिम्मेदारी
सैनी ने एेसे कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश दिए जो सक्रिय रहकर काम कर रहे हैं। साथ ही नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए भी कहा। बूथ लेवल पर जाकर मतदाता सूचियों में आवश्यक नाम जुड़वाने और अनावश्यक नाम कटवाने के लिए भी उन्होंने कहा।


बूथ का सोशल मैनेजमेंट करें

पूर्व मंत्री सैनी ने बूथ का सोशल मैनेजमेंट करने के लिए कहा। उन्होंने संत, महात्माओं और विभिन्न जाति-बिरादरी के लोगों से मेलजोल बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों के साथ बैठकें करने और कार्यकर्ताओं के मोबाइल नंबर, वाट्सएप नंबर एकत्रित करने की सलाह दी।


सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाएं
विस्तारक योजना के प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर उनके लिए लाभकारी योजनाओं की जानकारी दें। साथ ही उन्होंने यह हिदायत दी कि वे लोगों की समस्याएं, मुद्दे नोट जरूर कर लें परन्तु वादा किसी से नहीं करें।


स्कूलों-संस्थाओं में करें कार्यक्रम

कार्यकर्ता स्कूलों संस्थाओं में कार्यक्रम करें। जरूरी नहीं कि सारी जगह भाजपा के झंडे के साथ कार्यक्रम हो। नगरपालिकाएं सफाई अभियान चलाएं जिससे आमजन को सीधा लाभ मिले। जहां भाजपा के बोर्ड हैं और काम नहीं हो रहा उसकी रिपोर्ट मुख्यालय को दें।

इन्होंने भी किया संबोधित
कार्यक्रम अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष जसवीर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष हरीसिंह कामरा और जिला महामंत्री उम्मेदसिंह राठौड़ ने भी संबोधित किया। इनके अलावा सूरतगढ़ विधायक राजेन्द्र भादू, नगर विकास न्यास के अध्यक्ष संजय महिपाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजन तनेजा और सुरेन्द्र भांभू, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रमजान अली चोपदार, जिला मीडिया प्रमुख आदित्य बवेजा, नगर मंडल अध्यक्ष अमित चलाना एवं प्रदीप धेरड़ तथा विभिन्न मंडलों के अध्यक्ष तथा पार्टी के दीर्घकालीन विस्तारक मौजूद थे।

 

टाक के फोल्डर का विमोचन

इससे पहले राज्य अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष जसवीर सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सिंह कामरा ने जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद टाक के फोल्डर का लोकार्पण किया। इसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं को शामिल किया गया है।

vikas meel
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned