scriptडांडिया पर झूमकर किया देवी को वंदन | Worshiping Goddess on Jhansi Dandiya | Patrika News
श्री गंगानगर

डांडिया पर झूमकर किया देवी को वंदन

इलाके में आमतौर पर पंजाबी माहौल रहता है और गिद्दा तथा भंगड़ा की गूंज रहती है, लेकिन गुरुवार को पहले नवरात्र को यहां कुछ अलग ही माहौल दिखा।

श्री गंगानगरSep 22, 2017 / 06:41 am

pawan uppal

playing dandiya

डांडिया पर झूमकर किया देवी को वंदन

श्रीगंगानगर.

इलाके में आमतौर पर पंजाबी माहौल रहता है और गिद्दा तथा भंगड़ा की गूंज रहती है, लेकिन गुरुवार को पहले नवरात्र को यहां कुछ अलग ही माहौल दिखा। देवी के शैलपुत्री स्वरूप की आराधना के बाद रात को श्री अरोड़वंश सनातनधर्म मंदिर ट्रस्ट की ओर से मंदिर परिसर में डांडिया का आयोजन किया तो युवतियां और महिलाएं खुद को झूमने से रोक नहीं पाई। इलाके की युवतियां जो आमतौर पर गिद्दे पर ही थिरकती नजर आती हैं, लेकिन गुरुवार को भक्ति भाव में डूबी देवी की प्रतिमा के समक्ष डांडिया और गरबा की धुन पर कदमताल करती नजर आईं।
गुजराती धुनों को पंजाबी संस्कृति वाले शहर के लोगों ने बखूबी निभाया और उन पर कदम मिलाते हुए नृत्य भी किया। डांडिया की ताल के बीच कहीं युगल नृत्य कर रहे थे तो कहीं युवतियां ही आमने सामने डांडिया खेल रही थीं। देवी के शैलपुत्री स्वरूप की आराधना के बाद रात को श्री अरोड़वंश सनातनधर्म मंदिर ट्रस्ट की ओर से मंदिर परिसर में डांडिया का आयोजन किया तो युवतियां और महिलाएं खुद को झूमने से रोक नहीं पाई। इलाके की युवतियां जो आमतौर पर गिद्दे पर ही थिरकती नजर आती हैं,
बीच-बीच में कुछ समय का अंतराल भी रखा गया ताकि डांडिया खेलकर लोग थक नहीं जाएं। उनके लिए शीतल पेय और पेयजल आदि की व्यवस्था रखी गई। देर तक गीतों की धुन पर लोग थिरकते रहे। श्री अरोड़वंश सनातन धर्म मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष कपिल असीजा और पूर्व अध्यक्ष अजय नागपाल ‘सोनू’ भी खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में एसडीएम यशपाल आहूजा और सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता अशोक अरोड़ा मौजूद थे।
ट्रस्ट के सचिव दीपक मिड्ढा, कोषाध्यक्ष मनोज डोडा, उत्सव प्रभारी कमल गुलाटी, युवा सेवा दल के अध्यक्ष धर्मवीर डुडेजा, सचिव जितेंद्र जसूजा, कोषाध्यक्ष गौरव धींगड़ा, उत्सव सह प्रभारी ललित डोडा, यश मिड्ढा, धीरज अधलखा, पवन बजाज, दीनानाथ चलाना सहित कई लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो