scriptयोजना बाल गोपाल: आगाज अवसर पर नहीं पहुंचे विधायक और खाली दिखा पांडाल | Yojana Bal Gopal: The MLA did not reach the inauguration and the panda | Patrika News

योजना बाल गोपाल: आगाज अवसर पर नहीं पहुंचे विधायक और खाली दिखा पांडाल

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 29, 2022 08:30:08 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में बच्चों को दूध पिलाकर और ड्रेस वितरित कर दो योजनाओं का आगाज

योजना बाल गोपाल: आगाज अवसर पर नहीं पहुंचे विधायक और खाली दिखा पांडाल

योजना बाल गोपाल: आगाज अवसर पर नहीं पहुंचे विधायक और खाली दिखा पांडाल

श्रीकरणपुर. सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के आगाज अवसर पर मंगलवार को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम हुआ। इसमें पालिकाध्यक्ष व एसडीएम के अलावा अन्य कई अतिथि शामिल हुए लेकिन मुख्य अतिथि विधायक गुरमीतसिंह कुन्नर के नहीं पहुंचने पर पांडाल खाली नजर आया।
जानकारी अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इसमें अतिथियों के स्वागत व सरस्वती वंदना के बाद मुख्य अतिथि विधायक के प्रतिनिधि के रूप में उनके निजी सहायक सुभाष मांझू, कार्यक्रम अध्यक्ष पालिकाध्यक्ष रमेश बंसल, विशिष्ट अतिथि एसडीएम सुभाषचंद्र चौधरी, उपाध्यक्ष अशोक गरूड़ा, सीबीइओ शक्तिरानी कटारिया, एसीबीइओ सुरेंद्र अरोड़ा, मेजबान स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाचार्य भारती बचेता, एसडीएमसी मनोनीत सदस्य विनोद यादव व पंचायत समिति की प्रधान गोमतीदेवी मेघवाल के प्रतिनिधि के रूप में उनके परिजन पतराम सहित अन्य लोगों ने दस बच्चों को ड्रेस बांटकर मुख्यमंत्री नि:शुल्क ड्रेस योजना का आगाज किया। इसके बाद बच्चों को दूध वितरित किया गया। सीबीइओ ने बताया कि ब्लॉक के १८८ स्कूलों में कक्षा एक से आठ में कुल १२७२६ बच्चे इस योजना का लाभ लेंगे। उन्होंने बताया कि सप्ताह में मंगलवार व शुक्रवार को दूध वितरण होगा। मेजबान स्कूल की कार्यवाहक प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल के ४९६ में से करीब ३५० बच्चों ने दूध पीया।
जेइएन और एसीबीइओ ने किया दूध वितरण में सहयोग !

कार्यक्रम के दौरान जहां मुख्य अतिथि विधायक व विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति की प्रधान के प्रतिनिधियों के पहुंचना चर्चा का विषय बना। वहीं, दूध वितरण के दौरान अतिथियों की बजाय दो अधिकारियों नगरपालिका के जेइएन पवन बुड़ाकिया व एसीबीइओ सुरेंद्र अरोड़ा का इस कार्य में सहयोग करना भी चर्चा में रहा। दोनों अधिकारियों ने श्रमिक के हाथ में रखी ट्रे से दूध का गिलास उठाकर बच्चों को दिया। उधर, विधायक के निजी सहायक ने बताया कि जयपुर गए होने की वजह से विधायक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो