scriptजिले में जाकिर हुसैन ने संभाला ५१ वें जिला कलक्टर का पदभार | Zakir Hussain took over as the 51st District Collector in the district | Patrika News

जिले में जाकिर हुसैन ने संभाला ५१ वें जिला कलक्टर का पदभार

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 09, 2021 11:59:24 pm

Submitted by:

surender ojha

Zakir Hussain took over as the 51st District Collector in the district- नए कलक्टर का फरमान: हर फरियादी की सुनी जाएगी फरियाद.

जिले में जाकिर हुसैन ने संभाला ५१ वें जिला कलक्टर का पदभार

जिले में जाकिर हुसैन ने संभाला ५१ वें जिला कलक्टर का पदभार

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर जिले में 51 वें जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने जिले के कलक्टर का कायज़्भार संभाला। जिला कलेक्टर का स्वागत एडीएम प्रशासन भंवानी सिंह ने किया।

इस अवसर पर एसडीएम उम्मेद सिंह रतनू, जिला परिषद सीईओ अशोक कुमार मीणा, यूआईटी सचिव डॉक्टर हरीतिमा जोशी, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता बलराम शर्मा भी उपस्थित रहे। हुसैन इससे पहले हनुमानगढ़ से यहां पहुंचे। पहले वे हनुमानगढ़ में जिला कलक्टर थे।
हनुमानगढ़ में हुसैन का कोरोना काल में शानदार रहा। लॉक डाउन इलाके से लोगों की डिमांड आई कि दूध कोई नहीं ले रहा तो तभी सरस दूध के एमडी डेयरी को कह कर दूध खरीद करवाई और तत्काल पेमेंट करवाया। लॉक डाउन प्रभावित इलाके में आवारा पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करवाई। डोर टू डोर मोबाइल एटीएम की व्यवस्था कर कैश पेमेंट दिलाई गई। वहीं कोटा की एक लड़की ने लॉक डाउन में कॉल किया तो उसे कोटा से तुरंत हनुमानगढ़ लाने की व्यवस्था करवाई। कलक्ट्रेट परिसर में वाहन चालकों के बैठने के लिए कमरा बनवाया।
इनके नेतृत्व में जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द और मजबूत हुआ। इन्होंने गुरुद्वारे में कई बार माथा टेका तो मंदिरों में कई बार गए। क्रिसमिस पर चर्च में 3 घंटे का समय दिया। यानी सभी जाति धर्म सम्प्रदाय के लोगों को अपनत्व दिया। पिछले हफ्ते ही कलक्ट्रेट परिसर में गांधी की मूर्ति बनवाकर उसका उद्धाटन सीएम अशोक गहलोत से कराया। नोहर भादरा में नहरी पानी चोरी को रुकवाने का ऐतिहासिक कार्य किया।
नहर बनने के 18 साल बाद पहली बार पानी चोरी रुकी। इन्होंने कानून व्यवस्था के मामले भी शांति से निपटाए। इनके नेतृत्व में लोकसभा, नगरीय निकाय, पंचायत चुनाव शांति पूर्वक सम्पन्न करवाये गए। हुसैन का मानना है कि सरकारी पैसे से सेवा का मौका मिला है इसमें कोई पीछे नहीं छूटना चाहिए। आम आदमी के प्रति इनकी सद्भावना व अच्छे व्यवहार ने एक अलग पहचान बनाई है।
उन्होंने अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रिका से बातचीत में बताया कि श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले की समस्या लगभग कॉमन है। किसानों की विभिन्न समस्याओं का निस्तारण करवाएंगे। राज्य सरकार की जितनी भी योजनाएं संचालित हो रही है, उसे आमजन तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।
सरकारी कामकाज के माध्यम से जरुरतमंद को फायदा पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पंजाब की नहरों से आ रहे दूषित पानी के संबंध में उन्होंने फीडबैक लेने के बाद ही उचित कदम उठाने की बात कही। कोरोना को लेकर राज्य सरकार की ओर से सख्त गाइड लाइन की पालना जारी रहेगी। यहां तक कि लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंस के लिए चालान काटने की प्रक्रिया तेज की जाएगी।
पंजाब से पेट्रोल-डीजल के अवैध परिवहन को लेकर पेट्रोल पंप संचालकों की शनिवार को प्रदेश व्यापी हड़ताल हो रही है, इस संबंध में कहना था कि यह तो मामला राज्य स्तर का है। उन्होंने इस संबंध में पूरी जानकारी लेने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो