scriptश्रीगंगानगर जिला परिषद सीईओ, एसीईओ और यूआईटी सचिव रहे नॉट आऊट | Zilla Parishad CEO, ACEO and UIT Secretary were not out | Patrika News

श्रीगंगानगर जिला परिषद सीईओ, एसीईओ और यूआईटी सचिव रहे नॉट आऊट

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 28, 2021 12:06:31 pm

Submitted by:

surender ojha

Sri Ganganagar Zilla Parishad CEO, ACEO and UIT Secretary were not out- आरएएस अफसरों की तबादला सूची: श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में कई अफसर बदले.

श्रीगंगानगर जिला  परिषद सीईओ, एसीईओ और यूआईटी सचिव रहे नॉट आऊट

श्रीगंगानगर जिला परिषद सीईओ, एसीईओ और यूआईटी सचिव रहे नॉट आऊट

श्रीगंगानगर प्रदेश में राज्य सरकार ने मंगलवार देर रात को 283 राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। इस सूची में श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में चुनिंदा अधिकारियों की उठापटक हुई है।
इस सूची में श्रीगंगानगर जिला परिषद के सीईओ अशोक कुमार मीणा, एसीईओ मुकेश कुमार बारेठ और नगर विकास न्यास सचिव डा.हरितिमा जोशी की कुर्सी बरकरार रही है।

पहले इन तीनों के तबादले को लेकर सराकार के पास गुहार भी पहुंचाई गई थी लेकिन वहां सुनवाई नहीं हुई। इस बीच श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट विजिलेंस का पद फिर से खाली रह गया है।
करीब साढे 5 माह पहले यहां पर आरएएस अफसर सावन कुमार चायल को लगाने के आदेश किए गए थे लेकिन इस अफसर ने अपनी एप्रोच के कारण उदयपुर और पाली से यहां तबादला होने के बावजूद एक दिन भी ज्याइनिंग नहीं की।
इस स्थानान्तरण साूची में चायल को श्रीगंगानगर एडीएम विजीलैंस के पद से तबादला होने का दावा किया गया है। जबकि इस अफसर ने एक दिन भी जिला मुख्यालय पर आकर अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। इस अफसर को उदयपुर वृत का उपमहानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग दिया है। एडीएम प्रशासन भंवानी सिंह पवार को एडीएम विजीलैंस का अतिरिक्त कार्यभार भी दिया गया है।
सरकार की ओर से जारी सूची के अनुसार प्रवीण कुमार लेखरा को राजस्व अपील अधिकारी श्रींगंगानगर लगाया है। पहले वे जयपुर में स्थित उप महाप्रबंधक राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद में थे।

वहीं कपिल कुमार यादव को सूरतगढ़ एसडीएम के पद पर लगाया है। यादव पहले हनुमानगढ़ में एसडीएम के पद पर कार्यरत थे। इधर, ऋषभ जैन को श्रीगंगानगर में लोक सेवाएं प्रशासनिक सुधार एवं समन्वयक विभाग कां सहायक निदेशक बनाया है।
इससे पहले वे हनुमानगढ़ में इसी पद पर कार्यरत थे। यहा राजस्व अपील अधिकारी नरेन्द्रपाल सिंह का तबादला जैसलमेर में उपनिवेशक विभाग में उपायुक्त के पद पर किया गया है।
इस तबादला सूची में हनुमानगढ़ में कार्यरत अफसरों की मौज लगी है। अधिकांश अफसरों को पदोन्नत कर उनका रुतबा बढ़ा दिया गया है। हनुमानगढ़ के अतिरिक्त जिला कलक्टर अशोक कुमार असीजा को जिला परिषद सीईओ के पद पर लगाया है।
वहीं अवि गर्ग को एसडीएम हनुमानगढ़ लगाया है। गर्ग पहले हनुमानगढ़ में ही जिला परिषद के एसीईओ के पद पर काम कर रहे थे। वहीं नोहर में उठापटक हुई है। नोहर में एडीएम डा.गुंजन सोनी को जयपुर में हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जन संचार विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर लगाया है।
लूणकरनसर के एसडीएम भागीरथ साख को नोहर एडीएम लगाया है। वहीं बीकानेर के राजस्व अपील अधिकारी रामरतन सौंकरिया को हनुमानगढ़ में एडीएम के पद पर नियुक्ति के आदेश किए गए है। भरतपुर के महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक मोनिका बलारा को हनुमानगढ़ में लोक सेवाएं प्रशासनिक सुधार एवं समन्वयक विभाग कां सहायक निदेशक बनाया है।
उधर, यशपाल आहुजा को अब बीकानेर विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार लगाया है। आहुजा फलौदी में एसडीएम थे। पहले यहां श्रीगंगानगर, सादुलशहर के बाद हनुमानगढ मं भी एसडीएम रहे। वे यहां आने के इच्छुक थे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
इधर, बीकानेर में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सुनीता चौधरी को श्रीगंगानगर की बजाय जैसलमेर नगर विकास न्यास सचिव के पद पर भेजा गया है। चौधरी यहां नगर परिषद आयुक्त के पद पर रह चुकी है। फिर से यहां एडीएम विजीलैस आने की तैयारियां कर रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो