scriptसपा में सुलह की कोशिश तेज, मुलायम के घर पहुंचे अखिलेश यादव | akhilesh yadav meet mulayam singh yadav at his house | Patrika News

सपा में सुलह की कोशिश तेज, मुलायम के घर पहुंचे अखिलेश यादव

Published: Jan 03, 2017 03:31:00 pm

इस मुलाकात को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि इसके जरिए मुलायम और अखिलेश यादव के बीच सुलह की संभावनाएं बढ़ जाएगी।

samajwadi party

samajwadi party

यादव परिवार में मची घमासान के चलते उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ पर दावेदारी को लेकर चल रही जोर आजमाइश के बीच आमने सामने खड़े सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के खेमों में सुलह समझौते की कोशिशें शुरू हो गयी हैं। श्री मुलायम सिंह यादव सोमवार को नई दिल्ली में निर्वाचन आयोग से मिलकर अखिलेश को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करने वाले अधिवेशन को असंवैधानिक करार देने के बाद आज वापस लखनऊ आ गए हैं। 
मुलायम यादव के सूबे की राजधानी में आगमन के थोड़ी देर बाद ही अखिलेश रविवार को आयोजित अधिवेशन में पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किए जाने के बाद पहली बार अपने पिता से मिलने उनके आवास पहुंचे। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, निर्वाचन आयोग द्वारा पार्टी के ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह को जब्त किए जाने के स्पष्ट संकेत दिए जाने के बाद पिता पुत्र सुलह समझौते का प्रयास कर सकते हैं। 
इस मचे घमासान को लेकर पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खां समेत कई नेता आगे आए हैं। तो वहीं मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच मुलाकात का नतीजा अभी सामने नहीं आया है। 
गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाणक्य की भूमिका निभा रहे उनके चाचा प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने भी चुनाव आयुक्त से मिलकर अपना पक्ष रखा था । उन्होंने आयोग से मांग की थी कि साइकिल चुनाव चिन्ह अखिलेश खेमे वाली सपा को दिया जाए। 
इस मामले में अब फैसला चुनाव आयोग को लेना है हालांकि मुलायम और अखिलेश के बीच मुलाकात के बाद सपा में नयी तस्वीर आने की उम्मीद है। फिलहाल अभी शिवपाल और अखिलेश में बातचीत जारी है। 
समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बीच मंगलवार को प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के घर उनसे मुलाकात करने पहुंचे हैं।फिलहाल बातचीत जारी है। पार्टी में सुलह की कोशिश आजम खान कर रहे हैं। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक, आजम खान भी इस बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो चुके हैं।
इस मुलाकात को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि इसके जरिए मुलायम और अखिलेश यादव के बीच सुलह की संभावनाएं बढ़ जाएगी।गौरतलब हो कि रविवार को हुए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद से ही घमासान मचा हुआ है। जिसके बाद अब इसे लेकर एक नया मोड़ सामने आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो