scriptमाफिया मुख्तार पर पर मेहरबान थीं मायावती, दी जेड प्लस सुरक्षा | Mayawati was kind to mafia Mukhtar, gave Z plus security | Patrika News
प्रयागराज

माफिया मुख्तार पर पर मेहरबान थीं मायावती, दी जेड प्लस सुरक्षा

माफिया जिसके खौफ से पूर्वांचल के कई जिले कांपते थे, ऐसे अपराधी पर सीएम रहते हुए मायावती भी मेहरबान थीं। उस समय उन्होंने माफिया को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा भी दी थी।

प्रयागराजMar 29, 2024 / 06:38 am

Krishna Rai

mukhtar_ansari_death_case.jpg
मुख्तार की मौत के बाद उसके कारनामे किस्से बन गए। माफिया ने जब राजनीति में एंट्री ली तो उसे मायावती का भरपूर साथ मिला था। मुख्तार ने जब बसपा ज्वाइन किया तो साल 1995 में उसे जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया गया था। फिर साल 1996 में मायावती ने बसपा से विधानसभा प्रत्याशी बनाया और वह विधायक हो गया।
मायावती ने दी थी जेड प्लस सुरक्षा
राजनीति के जानकार सिद्धार्थ राय बताते हैं कि बसपा सरकार का मुख्तार पर बड़ा एहसान था। जब मुख्तार को गाजीपुर का पहली बार जिलाध्यक्ष बनाया गया तो यूपी में मायावती मुख्यमंत्री थीं। मुख्तार एक बड़ा माफिया था और उसपर कई बड़े अपराधों से जुड़े केस भी दर्ज थे। मुख्यमंत्री मायावती मुख्तार की सुरक्षा को लेकर काफी संजीदा थीं। मायावती मुख्तार पर इतनी मेहरबान थीं कि अपराधी को जेड प्लस की सुरक्षा मुहैया करा दी गई थी। उस दौरान विपक्ष के नेताओं ने इस बात का काफी विरोध जताया था।

Home / Prayagraj / माफिया मुख्तार पर पर मेहरबान थीं मायावती, दी जेड प्लस सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो