scriptबाराबंकी: महिला ने कहा- पुलिसवालों ने की थी रेप की कोशिश, फिर जिंदा जलाया | barabanki woman allegedly set ablaze by policemen passed away | Patrika News

बाराबंकी: महिला ने कहा- पुलिसवालों ने की थी रेप की कोशिश, फिर जिंदा जलाया

Published: Jul 07, 2015 11:23:00 am

Submitted by:

उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के कोठी थाने के बाहर कल खुद को आग लगाने वाली महिला की मंगलवार सुबह लखनऊ के ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के कोठी थाने के बाहर कल खुद को आग लगाने वाली महिला की मंगलवार सुबह लखनऊ के ट्रामा सेंटर में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। मौत से पहले महिला ने अपने बयान में बताया कि उसके साथ पुलिसवालों ने गाली-गलौज की, बलात्कार की कोशिश भी की और आखिरकार उसके शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

पति को छुड़वाने गई थी महिला
गंभीर रुप से झुलसी महिला नीतू द्विवेद ने मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में कहा कि सोमवार वह हवालात में बंद अपने पति को छुड़वाने के लिए कोठी थाने गई थी। थाने में मौजूद एसओ राम साहब सिंह यादव और उप-निरीक्षक अखिलेश राय ने उससे एक लाख रुपये की मांग की। उसने बताया कि पैसे देने से इनकार करने पर दोनों पुलिसकर्मियों ने गाली-गलौज की, बलात्कार की कोशिश भी की और पेट्रोल डालकर आग लगा दी।
 
पुलिस ने आत्मदाह करने का आरोप लगाया
वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि महिला ने खुद शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। इस मामले में थाना प्रभारी तथा एक उपनिरीक्षक को पहले ही निलंबित कर दिया गया है।

सीएम ने दिए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश
मामले की गंभीरता को देखते हुए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मामले में मैजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो