scriptसावधान! राजस्थान में यहां एक दिन में चढ़ा 6 डिग्री पारा, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा | bhilwara weather forecast today Mercury rose 6 degrees in one day | Patrika News
भीलवाड़ा

सावधान! राजस्थान में यहां एक दिन में चढ़ा 6 डिग्री पारा, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा

Bhilwara Temperature Today : होली के बाद गर्मी के तेवर अचानक तीखे होने लगे हैं। भीलवाड़ा में गर्मी अपने चरम पर रही। एक दिन में छह डिग्री तापमान की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं अस्पतालों में मरीजों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है।

भीलवाड़ाMar 28, 2024 / 04:59 pm

Supriya Rani

bhilwara_weather.jpg

Bhilwara News : होली के बाद गमी के तेवर अचानक तीखे होने लगे हैं। भीलवाड़ा में बुधवार को तापमान में छह डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। बुधवार को अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मंगलवार को 32.9 डिग्री था। भीलवाड़ा में बुधवार को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहा, जो एक दिन पहले मंगलवार को 18.5 डिग्री रहा। बुधवार को सुबह 10 बजे बाद ही धूप परेशान करने लगी। दोपहर एक बजे बाद तेज धूप ने तपाया।

 

लोग पसीने से तर होते दिखे। बाजारों में भीड़ कम नजर आई। कई बाजार सूने दिखे। लोग गर्मी से बचाव के लिए सिर ढककर निकल रहे हैं। इधर, पारे में बढ़ोतरी से शीतल पेय की मांग भी बढ़ी। चौराहों पर गन्ने के जूस की थड़ियों व अन्य शीतल पेय की मांग बढ़ी। सामाजिक संगठनों ने बाटर कूलर लगाने व प्याऊ खोलने का काम शुरू कर दिया। वहीं इस सप्ताह अचानक गर्मी बढ़ने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा भी हुआ है।

Home / Bhilwara / सावधान! राजस्थान में यहां एक दिन में चढ़ा 6 डिग्री पारा, अस्पतालों में मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो