बिहार CM नीतीश कुमार ने की PM मोदी से मुलाकात, कहा- जनादेश परेशान करने के लिए नहीं

बिहार CM नीतीश कुमार ने की PM मोदी से मुलाकात, कहा- जनादेश परेशान करने के लिए नहीं

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। नीतीश कुमार ने भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास को लेकर जिस पैकेज की घोषणा की थी वह उस पर जरूर अमल करेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। नीतीश कुमार ने भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के विकास को लेकर जिस पैकेज की घोषणा की थी वह उस पर जरूर अमल करेंगे।

नीतीश कुमार ने संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात के बाद कहा कि केन्द्र ने अपनी घोषणाओं को लेकर पहले भी प्रतिबद्धता जताई थी और उन्हें विश्वास है कि इस पर जल्द अमल शुरू होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद राज्य सरकार की ओर से वित्त मंत्री को एक पत्र भी लिखा गया था और उन्हें बताया गया था कि बिहार में विकास योजनाओं को केन्द्र सरकार के विभिन्न मंत्रालय तथा एजेंसियां क्रियान्वित करेंगी।

कांग्रेस सोच समझकर ही कह रही होगी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार के बदले की राजनीति करने को लेकर कांग्रेस पार्टी जो कुछ कह रही है वह सोच समक्ष कर ही कह रही होगी। नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस की बात का मतलब है। उन्होंने कहा 'राजनीति में गलत भावना से काम नहीं करनी चाहिए। जनता का जनादेश विपक्ष को परेशान करने के लिए नहीं होता है।'

जेडीयू जीएसटी लागू किए जाने के पक्ष में

जेडीयू नेता ने कहा कि सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस की आशंका को दूर करनी चाहिए। यदि कोई समस्या है तो उसका समाधान बातचीत से होना चाहिए। संसद की गतिरोध की स्थिति बनी हुई है और कोई कामकाज नहीं हो रहा है। सत्तारूढ दल का बुनियादी दायित्व है कि गतिरोध समाप्त कराये। श्री कुमार ने कहा कि जद यू प्रारंभ से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू किए जाने के पक्ष में है और इससे देश में एक समान कर व्यवस्था हो जाएगी।

सभी नेताओं से कर रहे शिष्टाचार मुलाकात
उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के लिए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों ने तो उन्हें समर्थन दिया ही था और कांग्रेस तो महागठबंधन में ही शामिल थी। उन्होंने कहा कि वह सभी नेताओं से शिष्टाचार मुलाकात कर रहे हैं। कुमार ने कहा कि बिहार की जनता ने उन्हें जनादेश दिया है और अब वह अपने काम में व्यस्त है।

(FILE PHOTO)



Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned