scriptबच्चों की मौत के बाद भड़के परिजन ने DPS SCHOOL के प्रिंसिपल को बनाया बंधक | dps school bus accident parents attack on principal | Patrika News

बच्चों की मौत के बाद भड़के परिजन ने DPS SCHOOL के प्रिंसिपल को बनाया बंधक

locationइंदौरPublished: Jan 17, 2018 09:40:49 am

पालकों का गुस्सा फूटा और उन्होंने प्राचार्य को आधे घंटे तक बंधक बनाए रखा …

dps school bus accident parents attack on principal
इंदौर . कलेक्टोरेट में मंगलवार को डीपीएस प्राचार्य सुदर्शन सोनार का हादसे में दिवंगत और घायल बच्चों के अभिभावकों से सामना हुआ। पालकों का गुस्सा फूटा और उन्होंने प्राचार्य को आधे घंटे तक बंधक बनाए रखा। सोनार ने यहां भी अनुशासन की नसीहत दी तो लोग भड़क गए और कहा, शर्म बची हो तो इस्तीफा दे दो। हमने बच्चे खोए हैं…आपका बच्चा तो कार से आता होगा… सब आपकी लापरवाही है… एसडीएम साहब इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजो। मजिस्ट्रियल जांच कर रही अपर कलेक्टर रुचिका चौहान ने पालकों को बयान के लिए बुलाया था।
मेरी बेटी के बैग-बॉटल भी ले लिए
बैठक के बाद दिवंगत हरमीत की मां टीचर्स से बेटी के बैग-बॉटल और कान के बूंदे मांगने लगे। उन्होंने कहा, स्कूल वाले दे नहीं रहे हैं, आप तो मदद करें। इस पर वाइस प्रिंसिपल का जवाब सुनकर आक्रोशित हरमीत की मां टीचर्स पर झपट पड़ीं। परिजन ने जैसे-तैसे बचाकर वहां से भागने को कहा।
प्रिंसिपल ने चैतन्य के सिर ही डाली गड़बडिय़ों की जिम्मेदारी
डीपीएस बस हादसे मामले में स्कूल प्रिंसिपल से दो घंटे तक पुलिस ने पूछताछ कर बयान लिए। स्कूल में किस तरह बस संचालन होता है और उसके लिए कौन जिम्मेदार रहता है इसकी जानकारी ली गई। प्रिंसिपल का कहना है कि बस के मेटेनेंस की जिम्मेदारी चैतन्य कुमावत की ही थी।
विजयनगर सीएसपी ऑफिस पर डीपीएस स्कूल प्रिंसिपल सुर्दशन सोनार शाम 6 बजे बयान देने पहुंचे। सीएसपी जयंत राठौर ने उन्हें एक्सीडेंट मामले में बयान के लिए बुलाया था। सोनार से पूछा गया, किस तरह स्कूल का सेटअप है। कैसे स्कूल का संचालन करते हैं। किसके पास क्या जिम्मेदारी रहती है। स्कूल के कितने छात्र बस से आते-जाते हैं। बसों का मेंटेनेंस कब-कब होता है। इस पर नजर कौन रखता है। सोनार ने बताया, स्कूल द्वारा कुछ बसों का संचालन किया जाता है।
वहीं अन्य बसों के संचालन के लिए एक कंपनी बनाई गई है। इसमें बसों को लीज पर लेकर संचालित किया जाता है। जिस स्कूल बस का एक्सीडेंट हुआ था वह स्कूल द्वारा ही संचालित की जाती थी। स्पीड गर्वनर के मामले पर बताया, इसकी देखरेख की जिम्मेदारी ट्रांसपोर्ट इंचार्ज चैतन्य कुमावत की थी। उसे पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। स्कूल के विपिन बुंदेला के काम को लेकर पूछे गए सवाल पर सोनार ने बताया कि वह स्कूल का एडमिनिस्ट्रेटिव हेड है। वह कई काम देखता है। करीब दो घंटे तक पुलिस ने प्रिंसिपल से कई सवाल पूछे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो