scriptअब RSS तर्ज पर बनेगा ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’, बीजेपी को मिलेगी कड़ी चुनौती | congress leader aslam sher khan to form rcss on rss guidelines | Patrika News

अब RSS तर्ज पर बनेगा ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’, बीजेपी को मिलेगी कड़ी चुनौती

Published: Mar 30, 2017 12:55:00 pm

असलम शेर खान ने कहा कि संघ की स्थापना की घोषणा की बात अभी पार्टी हाईकमान से नहीं हुई है। लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि पार्टी इस विचार पर जरुर गौर करेगी।

rcss

rcss

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री असलम शेर खान ने खुलासा किया है कि हिंदू संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तर्ज पर जल्द ही एक नया संगठन बनने जा रहा है। इस नए संगठन का नाम राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ होगा। बुधवार को इस संगठन की घोषणा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आरसीएसएस धर्मनिरपेक्ष लोगों का संघ होगा। साथ ही कहा कि इसमें उन्हीं लोगों को जोड़ा जाएगा जो कांग्रेस के विचारधारा से संबंध रखते हैं। 
अपने जमाने के मशहूर अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रह चुके असलम शेर ने बताया कि यह संगठन आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की उसी तरह से सहायता करेगी जैसा कि आरएसएस बीजेपी के लिए करती है। साथ ही कहा कि इस संगठन की शुरुआत मध्य प्रदेश से की जाएगी। जिसके बाद इसे पूरे राष्ट्रीय स्तर तक फैलाया जाएगा। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में जिस तरह से धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक पार्टियों का खात्मा हुआ, उसे ध्यान में रखते हुए उनके दिमाग में इस संघ की स्थापना का ख्याल आया। 
इस संगठन की घोषणा के बाद जब असलम शेर खान से पूछा गया कि आरएसएस के पहले ही जब कांग्रेस सेवा दल की स्थापना हो चुकी है, तो फिर से नया संगठन क्यों बनाना पड़ रहा है। इस बात के जवाब में उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस सेवा दल समाप्त हो चुका है और उसे अंग्रेजों से मुल्क की आजादी के लिए बनाया गया था। इसलिए यह नया संगठन तैयार किया जाएगा। 
इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस संघ की स्थापना की घोषणा की बात अभी पार्टी हाईकमान से नहीं हुई है। लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि पार्टी इस विचार पर जरुर गौर करेगी। साथ ही बताया कि फिलहाल इसे एमपी और छत्तीसगढ़ में फैलाया जाएगा, फिर धीरे – धीरे पूरे देश में ले जाया जाएगा। असलम शेख ने बताया कि इस संगठन के जरिए कांग्रेस आगामी चुनावों में बीजेपी को कड़ी टक्कर देगी। 

ट्रेंडिंग वीडियो