scriptIND vs CAN Weather Report: भारत के सामने कनाडा की चुनौती, जानें बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो सुपर 8 पर क्या पड़ेगा असर | ind vs can live streaming and weather report florida india vs canada live telecast in india know channel details | Patrika News
क्रिकेट

IND vs CAN Weather Report: भारत के सामने कनाडा की चुनौती, जानें बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो सुपर 8 पर क्या पड़ेगा असर

IND vs CAN Weather Forecast: भारतीय टीम अपने ग्रुप A के आखिरी मुकाबले में 15 जून को फ्लोरिडा में कनाडा का सामना करेगी लेकिन मौसम की हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मैच रद्द हो सकता है। जानें सुपर 8 पर क्या पड़ेगा असर।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 08:54 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs CAN Weather Report
IND vs CAN T20 World Cup 2024: भारत और कनाडा (India vs Canada) के बीच फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए का मुकाबला खेला जाना है। हालांकि, इस मैच पर भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। टूर्नामेंट में आत्मविश्वास से लबरेज भारत शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड पर टी20 विश्व कप 2024 के अपने अंतिम ग्रुप ‘ए’ मैच में कनाडा का सामना करेगा, जहां उसका लक्ष्य लगातार चौथी जीत दर्ज करना होगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स, डीडी स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं।

सुपर 8 से पहले गलतियों को सुधारने का मौका

लगातार तीन जीत के साथ, भारत पहले ही सुपर आठ के लिए क्वालीफाई कर चुका है। भले ही कनाडा के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण धुल जाए, इससे टीम इंडिया के समीकरण पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन अगर बारिश नहीं होती है, तो भारत सुपर आठ में जाने से पहले टीम की कुछ कमियों को दूर करने का लक्ष्य रखेगा। पिछले कुछ दिनों से फ्लोरिडा में मौसम खराब है। भारी बारिश से वहां बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। ऐसे में मैच खेले जाने के चांस कम हैं। विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में टूर्नामेंट में आए थे। विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 741 रन बनाए थे।

Virat Kohli तलाशेंगे अपनी लय

फैंस और टीम इंडिया को उम्मीद थी कि विराट अपना फॉर्म टी20 विश्व कप में भी जारी रखेंगे। लेकिन, टी20 विश्व कप में कोहली ने अपने पहले तीन ग्रुप ए मैचों में भारत के लिए 1, 4 और 0 रन बनाए हैं। उनके फ्लॉप शो और खामोश बल्ले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। भारत अब न्यूयॉर्क की कठिन ड्रॉप-इन पिचों पर खेलने की बजाय लॉडरहिल में खेलेगा, उम्मीद है कि यहां विराट अपनी खोई हुई लय हासिल करने में सफल होंगे। दूसरी ओर, कनाडा ने टी20 विश्व कप में डेब्यू करते हुए अपनी प्रतिभा का भरपूर सबूत दिया है, जिसमें आयरलैंड पर 12 रन की जीत भी शामिल है।

IND vs CAN मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

निकोलस किर्टन ने उच्च स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है, जबकि आरोन जॉनसन भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। डिलन हेलिगर उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और शनिवार को लॉडरहिल में अगर बारिश रुक जाती है तो पावर-प्ले में रोहित और विराट के खिलाफ उनका मुकाबला दिलचस्प होगा, यह भारत और कनाडा के बीच पहला पुरुष टी20 मैच भी होगा। अगर यह मैच रद्द हो जाता है तो भारतीय टीम 7 अंकों के साथ ग्रुप में टॉप पर रहेगी और सुपर 8 में पहुंच जाएगी। दूसरी ओर कनाडा 3 अंकों का साथ अपना सफर समाप्त करेगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs CAN Weather Report: भारत के सामने कनाडा की चुनौती, जानें बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो सुपर 8 पर क्या पड़ेगा असर

ट्रेंडिंग वीडियो