scriptसाबरमती ट्रेन के जनरल कोच में उठा धुंआ, यात्रियों के बीच मची चीख-पुकार | भांकरी स्टेशन पर 15 मिनट खड़ी रही ट्रेन | Patrika News
दौसा

साबरमती ट्रेन के जनरल कोच में उठा धुंआ, यात्रियों के बीच मची चीख-पुकार

साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन 15 मिनट भांकरी स्टेशन पर खड़ी रही। तकनीकी खामी को दूर कर ट्रेन को 11 बजकर 54 मिनट पर जयपुर की ओर रवाना किया गया।

दौसाMay 08, 2024 / 05:00 pm

Rajendra Jain

दौसा. ट्रेन के जनरल कोच में नीचे से उठता धुंआ व इधर-उधर दौड़ते रेलयात्री ।

दौसा. जयपुर की ओर जा रही लखनऊ साबरमती ट्रेन में बुधवार सुबह भांकरी स्टेशन के समीप जनरल कोच के पहिए के पास चिंगारी उठ गई। इसके चलते ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंपमच गया। डरे सहमे यात्री तुरंत ट्रेन के डिब्बे से नीचे उतरे और इधर-उधर दौड़ने लगे। तेज उठते धुंआ से यात्रियों के बीच चीख-पुकार भी मच गई।
साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन बांदीकुई जंक्शन से सवा 11 बजे दो मिनट के ठहराव के बाद गांधीनगर जयपुर स्टेशन की ओर रवाना हुई। जिस पर भांकरी स्टेशन के समीप पहुंचते पहुंचते ट्रेन के पीछे के जनरल कोच के पहिए के लैदर चिपक गए। जिससे ट्रेन के कोच के नीचे चिंगारी उठने के साथ ही धुआं उठने लगा। इस दौरान ट्रेन को करीब 15 मिनट भांकरी स्टेशन पर रोका गया और अग्निशमन यंत्र की मदद ली गई। रेलकर्मियों ने पहिये की तकनीकी खामियों को दूर किया।
गेटमैन की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा…

साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक चिंगारी के साथ उठे धुंआ के कारण यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला। इस दौरान गेट संख्या 168 के गेटमैन ने सूझबूझ दिखाकर अप्रिय घटना को होने से रोका। निमाली फाटक के समीप गेट संख्या 168 के गेटमैन बहादुरसिंह गुर्जर ने बताया कि 11 बजकर 34 मिनट पर ट्रेन जयपुर की ओर गुजर रही थी। उसने जनरल कोच के नीचे पहियों से धुंआ उठता देखा तो इसकी जानकारी भांकरी स्टेशन मास्टर को तत्काल दी । इस पर ट्रेन को रूकवाया गया। ट्रेन से धुंआ तेज उठने के कारण यात्री उतरकर दूर जाने लगें। इस दौरान करीब साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन 15 मिनट भांकरी स्टेशन पर खड़ी रही। तकनीकी खामी को दूर कर ट्रेन को 11 बजकर 54 मिनट पर जयपुर की ओर रवाना किया गया।

Hindi News/ Dausa / साबरमती ट्रेन के जनरल कोच में उठा धुंआ, यात्रियों के बीच मची चीख-पुकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो