scriptछिपकली के बाद मिड डे मील में मिला सांप, उल्टी के बाद बच्चों को भेजा गया अस्पताल | Dead Snake Found in Mid Day Meal, Teacher and Students Face Health Issues | Patrika News

छिपकली के बाद मिड डे मील में मिला सांप, उल्टी के बाद बच्चों को भेजा गया अस्पताल

Published: May 12, 2017 12:54:00 pm

इस्कॉन कंपनी की ओर से परोसा गया मिड डे मील में सांप मिलने से अफरातफरी का माहौल बन गया। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को दोपहर के खाने में खिचड़ी दिया गया।

Snake Found

Snake Found

मिड डे मील में परोसा जाने वाला भोजन इन दिनों लगातार विवादों के कारण सुर्खियों बना हुआ है। लगातार सही गुणवता नहीं होने के कारण मिड डे मील का विरोध हो रहा है। अब दिल्ली से लगे फरीदाबाद में एक गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में सांप का बच्चा मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। 
गुरुवार को इस्कॉन कंपनी की ओर से परोसा गया मिड डे मील में सांप मिलने से अफरातफरी का माहौल बन गया। सूत्रों के मुताबिक जब तक इसके बारे में जानकारी हुई तब तक स्कूल के 7 बच्चे और कुछ स्टाफ सांप युक्त मिड डे मील खा चुके थे। वहीं मिड डे मील खाने वाले छात्रों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 
यहां फरीदाबाद में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को दोपहर के खाने में खिचड़ी दिया गया। उन्हीं में से एक छात्रा ने खाने में सांप को देखकर इसकी सूचना शिक्षक को दी। जिसके बच्चों को दिया जाने वाला मिड डे मील रोक दिया गया। लेकिन तब तक कुछ बच्चों ने खिचडीं खा लिया था। वहीं जिन्होंने खिचड़ी खाया था। उनके गले में दर्द शुरू हो गया। साथ ही उल्टी की शिकायत भी करने लगे। जिसके बाद स्कूल में सनसनी फैल गया। 
https://twitter.com/ANI_news/status/862872322499198976
मामले को देखते हुए स्कूल के प्रिंसिपल ने इसकी सूचना तुरंत जिला शिक्षा अधिकारी को दी। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने तुरंत आदेश जारी कर मिड डे मील में सांप होने की सूचना दी, जिसके बाद खाने को बांटने से रोक दिया गया। 
उधर घटना के बाद भोजन का सैंपल चंडीगढ़ प्रयोगशाला में जांच के लिए भिजवाया गया है। साथ ही अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती बच्चों की हालत में सुधार को देखते हुए उन्हें उनके परिजनों के साथ घर भेज दिया गया। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए 5 सदस्यीय समिति का गठन कर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। 
गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के एक स्कूल में मिड डे मील में मिलने वाले भोजन में छिपकली मिलने से हंगामा मच गया था। जहां 40 से अधिक बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो