scriptमाफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर आया बड़ा अपडेट, आरोपों की न्यायिक जांच करेंगे बांदा के CJM | mafia don Mukhtar Ansari death case judicial inquiry will be Banda District Magistrate | Patrika News
गाजीपुर

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर आया बड़ा अपडेट, आरोपों की न्यायिक जांच करेंगे बांदा के CJM

Mukhtar Ansari Death Case: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की न्यायिक जांच होगी। बांदा जिले की मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

गाजीपुरMar 29, 2024 / 03:10 pm

Upendra Singh

mafia don Mukhtar Ansari death case judicial inquiry  will be Banda District Magistrate
Mukhtar Ansari Death Case: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में सनसनी मच गई है। लोग कई तरह के सवाल उठा रहे हैं। वहीं, अब मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच होगी। इसकी जिम्मेदारी बांदा जिले की मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह को सौंपी गई है।

हालांकि, इस मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है। बसपा (BSP) अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने सोशल मीडिया पर ‘X’ पर पोस्ट करके मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की उच्‍च स्‍तरीय जांच की मांग की है।
मुख्तार के मौत पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल
इसके अलावा पार्टी के सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अंसारी का नाम लिए बिना शुक्रवार को पुलिस और न्यायिक अभिरक्षा में होने वाली मौतों पर सवाल उठाते हुए उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जांच की मांग कर चुके हैं। अखिलेश यादव ने ‘एक्‍स’ पर कहा, ”हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है. सरकारों पर निम्नलिखित हालातों में से किसी भी हालात में, किसी बंधक या कैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा।”
मुख्तार के बेटे उमर ने मांग की थी न्यायिक जांच
गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की गुरुवार को बांदा में मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज (Banda Medical College) में भर्ती करवाया गया था, जहां पर उनकी मौत हो गई। शुक्रवार को अंसारी परिवार की मौजूदगी में मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम हो रहा है। बेटे उमर ने अपने पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है। इसके बाद न्यायिक जांच कराने का फैसला लिया गया।

Home / Ghazipur / माफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर आया बड़ा अपडेट, आरोपों की न्यायिक जांच करेंगे बांदा के CJM

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो