scriptCold Drink के शौकीन सावधान! बाजार में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बिक रही नकली ड्रिंक | Cold drink lovers beware fake drinks sold in market branded companies name | Patrika News
ग्वालियर

Cold Drink के शौकीन सावधान! बाजार में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बिक रही नकली ड्रिंक

Cold drink lovers : ग्वालियर में नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री का भांडा फोड़ हुआ है। यहां भारी मात्रा में पेप्सी कंपनी के स्टिंग ब्रांड की कॉपी बनाई जा रही थी।

ग्वालियरJun 20, 2024 / 10:28 am

Faiz

Cold drink lovers
Cold drink lovers beware : इन दिनों भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए अकसर लोग ठंडे पेय का अधिक से अधिक मात्रा में पी रहे हैं। इनमें कोल्ड ड्रिंक्स को लोग खासा पसंद करते हैं। लोगों की इसी डिमांड का फायदा कुछ जालसाज भी उठा रहे हैं और असली के नाम पर बाजार में ओरिजनल पैकिंग की कॉपी कर नकली कोल्ड ड्रिंक फंसा रहे हैं। इसी कड़ी में ग्वालियर पुलिस ने बुधवार को एक नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ किया है।
नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री के संबंध में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रांसपोर्ट नगर में नकली कोल्ड ड्रिंक बनाई जा रही है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापामीरी की तो यहां बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने मौके से पेप्सी कंपनी के स्टिंग ब्रांड की नकली कोल्ड ड्रिंक भारी मात्रा में जब्त की है।
यह भी पढ़ें- सऊदी अरब के बाद यहां पड़ रही भीषण गर्मी, अचानक 5 लोगों की मौत

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Cold drink lovers
छापामारी के बाद पुलिस ने दावा किया कि मौके से नकली स्टिंग कोल्ड ड्रिंक की 22 हजार से अधिक पैक्ड बॉटलें जब्त की हैं। पेप्सी कंपनी की शिकायत के बाद आगे की कार्रवाई की गई है। ये कार्रवाई लगातार जारी है। पुलिस की जांच में पता चला है कि ‘ABHI’ नाम से रजिस्टर्ड कंपनी ट्रांसपोर्ट नगर में बड़े ब्रांड के कोल्ड ड्रिंक बनाने का काम करती थी। फिलहाल, छापामारी के दौरान कंपनी मालिक आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस उसे तलाश कर रही है।
यह भी पढ़ें- डैम का पानी सूखने पर दिखी एक कार, अंदर से निकले देवर-भाभी के कंकाल, दोनों 4 महीने से थे लापता

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Cold drink lovers
ग्वालियर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पर समय-समय पर डीजीपी के निर्देशन में मिलावटखोरी पर लगाम लगाने का काम किया जा रहा है। बुधवार को बहुरापुर पुलिस को सूचना मिली थी कि इंडस्ट्रियल एरिया ट्रांसपोर्ट नगर में नकली कोल्ड ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री चल रही है, जहां पेप्सी को कंपनी का एनर्जी ड्रिंक स्टिंग नकली रूप से तैयार किया जा रहा है। बड़ी मात्रा में कंपनी के ब्रांडेड ढक्कन मिले हैं। साथ ही कॉपी मटेरियल बनाने वाली मशीन भी बरामद की गई है।

Hindi News/ Gwalior / Cold Drink के शौकीन सावधान! बाजार में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बिक रही नकली ड्रिंक

ट्रेंडिंग वीडियो