scriptएमपी में गिरफ्तारी से बचे बीजेपी के बड़े नेता, हत्या के प्रयास के मामले में फंसे पिता—पुत्र | Akshay Bam Kanti Bam Arrest Warrant Indore High Court MP | Patrika News
इंदौर

एमपी में गिरफ्तारी से बचे बीजेपी के बड़े नेता, हत्या के प्रयास के मामले में फंसे पिता—पुत्र

Akshay Bam Kanti Bam Arrest Warrant Indore High Court MP 24 अप्रेल को पुराने केस में धारा 307 लगाने के मामले में भी अक्षय बम ने पुनर्विचार याचिका लगाई है जिसपर 8 जुलाई को जिला कोर्ट में सुनवाई होगी।

इंदौरMay 29, 2024 / 02:46 pm

deepak deewan

indore-news/akshay-bam-kanti-bam-arrest-warrant-indore-high-court-mp

indore-news/akshay-bam-kanti-bam-arrest-warrant-indore-high-court-mp

Akshay Bam Kanti Bam Arrest Warrant Indore High Court MP एमपी में बीजेपी के एक बड़े नेता फिलहाल गिरफ्तारी से बच गए हैं। बीजेपी नेता और उनके पिता, हत्या के प्रयास के एक मामले में फंसे हैं। सुनवाई मेें मौजूद नहीं रहने के कारण कोर्ट ने पिता—पुत्र का गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। मामला कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए अक्षय कांति बम का है जिन्हें हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। अक्षय बम को हाईकोर्ट ने अब अग्रिम जमानत दे दी है। उनके खिलाफ जिला कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अक्षय बम इंदौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी थे लेकिन उन्होंने ऐन वक्त पर नामांकन वापस लेकर बीजेपी के सीनियर नेता और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya के समक्ष बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। वे तभी से सुर्खियों में बने हुए हैं।
अक्षय बम और उनके पिता कांतिलाल बम के खिलाफ 17 साल पुराने मामले में धारा 307 लगाई गई। दोनों को 10 मई को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वे गैरहाजिर रहे। पेशी पर नहीं आने पर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। कोर्ट ने पुलिस को दोनों को गिरफ्तार करके 8 जुलाई तक कोर्ट में पेश करने को कहा था। इस केस में अक्षय बम को अग्रिम जमानत मिल गई।
यह भी पढ़ें : बड़ी खबर: एमपी में कांग्रेस के आरोप के बाद गरमाई सियासत, मंत्री विश्वास सारंग से मांगा इस्तीफा

हाईकोर्ट ने बुधवार को अक्षय कांति बम को अग्रिम जमानत दे दी। धारा 307 के केस में जिला कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इंदौर हाईकोर्ट के समक्ष अक्षय बम ने अग्रिम जमानत का आवेदन दिया था जिसे मंजूर कर लिया गया है।
जिला कोर्ट में होगी सुनवाई
इस केस में अक्षय बम अग्रिम जमानत के लिए कई बार कोर्ट जा चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने जिला न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था लेकिन वहां से उन्हें कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की। इस याचिका पर 24 मई को भी सुनवाई हुई थी। इधर 24 अप्रेल को पुराने केस में धारा 307 लगाने के मामले में भी अक्षय बम ने पुनर्विचार याचिका लगाई है जिसपर 8 जुलाई को जिला कोर्ट में सुनवाई होगी।
बता दें कि इंदौर लोकसभा सीट से नामांकन वापसी के अंतिम दिन अक्षय बम कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ गए थे। उन्हें बीजेपी में शामिल कराने में कैलाश विजयवर्गीय ने अहम भूमिका निभाई थी।

Hindi News/ Indore / एमपी में गिरफ्तारी से बचे बीजेपी के बड़े नेता, हत्या के प्रयास के मामले में फंसे पिता—पुत्र

ट्रेंडिंग वीडियो