scriptToday Weather: सावधान ! राजस्थान में ओलावृष्टि के बाद IMD ने दिया जोरदार आंधी और बरसात का येलो अलर्ट | After Hailstorm In Rajasthan IMD Gave Yellow Alert Of Strong Storm And Rain On Sunday | Patrika News
जयपुर

Today Weather: सावधान ! राजस्थान में ओलावृष्टि के बाद IMD ने दिया जोरदार आंधी और बरसात का येलो अलर्ट

Rajasthan Weather: प्रदेशभर में आंधी-बारिश का दौर शुरू हो गया है। खराब मौसम का असर रविवार (Sunday Weather) को भी रहेगा जारी। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई जिलों में आंधी-बारिश का दौर जारी है।

जयपुरApr 14, 2024 / 08:04 am

Akshita Deora

weather_news_patrika.jpg

Weather Update: प्रदेशभर में आंधी-बारिश का दौर शुरू हो गया है। खराब मौसम का असर रविवार (Sunday Weather) को भी रहेगा जारी। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई जिलों में आंधी-बारिश का दौर जारी है। शनिवार को भी राज्य में अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश और ओले की गतिविधियां जारी रही। अजमेर में 6.9, बीकानेर में 13.4, गंगानगर में दो मिलीमीटर बारिश हुई वहीं खेतड़ी में ओले भी गिरे। खास बात है कि मौसम में बदलाव से प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान गिर गया है। सबसे अधिक गिरावट बीकानेेर में दर्ज की गई है। यहां दिन का तापमान 9.2 डिग्री कम हो गया। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार रविवार को भी पश्विमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा। विभाग ने 23 जिलों में आंधी-बारिश (Rain And Storm) का यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। जिसका असर सुबह से ही देखने को मिला जैसलमेर जिले में सुबह हल्की बारिश शुरू हुई।

मंडियों में भीगा अनाज
विक्षोभ के असर से शनिवार को इलाके में लगी बारिश की झड़ी ने खेतों में फसल समेट रहे किसानों की चिंता बढ़ा दी है। श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिलों में किसानों अभी जौ की फसल निकाल कर बेच रहे हैं। गेहूं की फसल की मात्र बीस-पच्चीस प्रतिशत कटाई हुई है। सरसों और चना की फसल तो कट गई। इसे निकालने की तैयारी कर रहे किसानों के हाथ बारिश ने रोक दिए हैं। बारिश से कृषि उपज मंडियों में पड़ी फसल के भीगने के समाचार हैं। हनुमानगढ़ जिले से भी बारिश के समाचार हैं।

यह भी पढ़ें

रेलवे की ‘राजस्थान’ को बड़ी सौगात… इस मार्ग पर दौड़ेंगी एक दर्जन नई ट्रेन




रावला में बिजली गिरने से एक युवक की मौत
पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर से बारिश की शुरुआत अनूपगढ़ जिले में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे रावला कस्बे से हुई। आंधी के बाद मेघ गर्जना के साथ शुरू हुई बारिश अपना दायरा आगे बढ़ाती गई। रावला के चक 9 पीएसडी में ईंट भट्ठे पर कार्य कर रहे दो युवक सोनू व प्रवीण आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। इस हादसे में सोनू की मृत्यु हो गई, वहीं पास खड़ा प्रवीण झुलस गया।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics : पीएम मोदी की सभा से नदारद रहीं वसुंधरा राजे, अब सुबह-सुबह आ गई ये लेटेस्ट और बड़ी अपडेट



यहां इतना गिरा पारा (Temperature)
बीकानेर 9.2
संगरिया 7
चूरू 6
सवाईमाधोपुर 4
बाड़मेर 3
फलौदी 3
गंगानगर 3
जैसलमेर 2
धौलपुुर 2
फतेहपुुर 2
जयपुर 1

Hindi News/ Jaipur / Today Weather: सावधान ! राजस्थान में ओलावृष्टि के बाद IMD ने दिया जोरदार आंधी और बरसात का येलो अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो