scriptनेत्र सहायकों की नियुक्ति अस्पताल में…काम करवा रहे दूसरे | Appointment of eye assistants in the hospital...other people are getting the work done | Patrika News
जयपुर

नेत्र सहायकों की नियुक्ति अस्पताल में…काम करवा रहे दूसरे

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नेत्र सहायकों की नियुक्ति के बावजूद उनसे नेत्र रोग आउटडोर में सेवाएं लेने की बजाय अन्य काम करवाए जा रहे हैं।

जयपुरJun 02, 2024 / 12:56 am

Amit Pareek

jaipur

आंख की जांच करते हुए।

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में नेत्र सहायकों की नियुक्ति के बावजूद उनसे नेत्र रोग आउटडोर में सेवाएं लेने की बजाय अन्य काम करवाए जा रहे हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय तक इसकी जानकारी पहुंचने के बाद अब विभाग ने नेत्र सहायक की उपलब्धता वाले सभी अस्पतालों को आउटडोर में नेत्र रोग निदान के लिए नेत्र सहायक को पृथक कमरा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिनमें नेत्र सहायक नेत्र रोग से संबंधित सेवाएं प्रदान करेंगे। उक्त ओपीडी में नेत्र रोग जांच से संबंधित आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए भी संबंधित अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।इन नेत्र सहायकों का मुख्य कार्य अस्पताल में आने वाले नेत्र रोगियों की जांच, प्राथमिक उपचार, चश्मे की जांच, काले पानी की जांच और आंख में गिरे हुए बाहरी कचरे को निकालना है। अस्पतालों के प्रमुख चिकित्सा अधिकारियों को कहा गया है कि उक्त जॉब चार्ट के अनुसार सहायकों से कार्य लिया जाए। इससे इनकी नियुक्ति का उद्देश्य पूरा हो सके और उस क्षेत्र के नेत्र रोगियों को अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल में ही इलाज मिल सके।

Hindi News/ Jaipur / नेत्र सहायकों की नियुक्ति अस्पताल में…काम करवा रहे दूसरे

ट्रेंडिंग वीडियो