scriptबिना अनुमति लगाए होर्डिंग, निगम ने आरसीए को थमाया 99 लाख का बिल | IPL match news paid parking fees news jaipur update | Patrika News
जयपुर

बिना अनुमति लगाए होर्डिंग, निगम ने आरसीए को थमाया 99 लाख का बिल

आइपीएल के दौरान विज्ञापन होर्डिंग का आरसीए ने नहीं किया भुगतान

जयपुरMar 29, 2024 / 11:34 am

Ashwani Kumar

बिना अनुमति लगाए होर्डिंग, निगम ने आरसीए को थमाया 99 लाख का बिल

बिना अनुमति लगाए होर्डिंग, निगम ने आरसीए को थमाया 99 लाख का बिल

बिना अनुमति के सवाई मानसिंह स्टेडियम के चारों तरफ विज्ञापन होर्डिंग लगाने पर जयपुर ग्रेटर नगर निगम ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को 99 लाख रुपए का बिल थमाया है। हालांकि, आरसीए ने इसका भुगतान नहीं किया। मालवीय नगर जोन उपायुक्त अर्शदीप बरार ने बताया कि यह बिल यहां होने वाले आइपीएल के सभी मैचों के आधार पर दिया गया है। स्टेडियम के चारों ओर विज्ञापन लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द भुगतान नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल, मैच के दौरान स्टेडियम के चारों ओर होर्डिंग और बैनर लगाए जाते हैं।

आरसीए को जानकारी नहीं
स्टेडियम के बाहरी हिस्से में सड़क की ओर देखते हुए 36 वर्ग फीट से लेकर 60 वर्ग फीट तक के होर्डिंग लगाए गए हैं। इसके आधार पर 99.78 लाख रुपए का बिल निगम ने थमाया है। वहीं, इस मामले में आरसीए सचिव भवानी शंकर सामोता ने कहा कि नोटिस के बारे में है।

 

पार्किंग संचालक को भी नोटिस
अमरूदों का बाग, अम्बेडकर सर्कल और सुबोध कॉलेज के बेसमेंट में पार्किंग शुल्क लेने के मामले में मालवीय नगर जोन उपायुक्त कार्यालय से पार्किंग संचालक को गुरुवार को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के अनुसार दोपहिया वाहन चालकों से 100, चौपहिया से 300 रुपए और व्यावसायिक वाहनों से 400 रुपए शुल्क वसूल किया जा रहा है। इसके लिए भी निगम मुख्यालय और जोन कार्यालय से कोई स्वीकृति नहीं ली गई है। यह राजस्थान पालिका अधिनियम 2009 के प्रावधानों का उल्लंघन है। अनुमति नहीं लेने पर विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। मालवीय नगर जोन कार्यालय ने गुरुवार को पार्किंग स्थल के आस-पास लगे स्कैनर पर नोटिस भी चस्पा कर दिया।

Home / Jaipur / बिना अनुमति लगाए होर्डिंग, निगम ने आरसीए को थमाया 99 लाख का बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो