scriptParliament Session 2024 : राजस्थान के इस सांसद का दिखा अलग अंदाज, संसद जाने के लिए ऊंट पर हुए सवार | MP Rajkumar Roat from Banswara Dungarpur, Rajasthan reached Parliament riding a camel | Patrika News
जयपुर

Parliament Session 2024 : राजस्थान के इस सांसद का दिखा अलग अंदाज, संसद जाने के लिए ऊंट पर हुए सवार

Rajasthan News : भारत आदिवासी पार्टी के बांसवाड़ा डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत सुबह राजस्थान की शान और आदिवासी पहचान के साथ शपथ के लिए निकले। ऐसे में उनका यह अंदाज चर्चा का विषय बना रहा।

जयपुरJun 25, 2024 / 03:44 pm

Anil Prajapat

BAP Mla Rajkumar Roat
MP Rajkumar Roat : जयपुर। दिल्ली में 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन भी राजस्थान के एक सांसद का अलग अंदाज देखने को मिला। बांसवाड़ा डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर सवार होकर संसद के लिए निकले। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। ऐसे में यह चर्चा का विषय बना रहा। बता दें कि सीकर सांसद अमराराम भी सोमवार को संसद में अनूठी एंट्री के कारण चर्चा में रहे थे।
भारत आदिवासी पार्टी के बांसवाड़ा डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत सुबह राजस्थान की शान और आदिवासी पहचान के साथ शपथ के लिए निकले। शपथ ग्रहण से पहले सांसद के अलग अंदाज की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। जिसमें वो ऊंट पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं।
गौरतलब है कि सांसद राजकुमार ने कल ही ऐलान​ कर दिया था कि वो आदिवासी पहचान और राजस्थान की शान ऊंट पर बैठकर सुबह 10.30 बजे संसद पहुंचेंगे और दोपहर 1-2 बजे के बीच 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेंगे।

पहले दिन सांसद अमराराम का दिखा था अलग अंदाज

बता दें कि लोकसभा सत्र की शुरुआत के पहले दिन सीकर सांसद अमराराम भी अलग ही लुक में नजर आए थे। वो ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचे। इस दौरान सीकर सांसद अमराराम अपने राजस्थानी अंदाज धोती और चोला में दिखे थे। इस दौरान सांसद अमराराम ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि पीएम मोदी ने अपने पिछले कार्यकाल में किसानों की आवाज को दबाने के लिए उनका ट्रैक्टर रोका था। अब वे उसी ट्रैक्टर से संसद पहुंचकर किसानों की आवाज बुलंद करेंगे।

राजस्थान के 21 सांसदों ने ली शपथ

लोकसभा में आज राजस्थान के 21 सांसद ने शपथ ली। जिनमें सांसद राजकुमार रोत, उम्मेदाराम बेनीवाल, संजना जाटव, दामोदर अग्रवाल, सीपी जोशी, राहुल कस्वां, मुरारीलाल मीणा, कुलदीप इंदौरा, मंजू शर्मा, राव राजेंद्र सिंह, लुम्बाराम चौधरी, दुष्यंत सिंह, बृजेंद्र ओला, भजनलाल जाटव, ओम बिरला, हनुमान बेनीवाल, पीपी चौधरी, महिमा विश्वेश्वर सिंह, अमराराम, हरीशचंद्र मीणा और मन्नालाल रावत का नाम शामिल है। बता दें कि कैबिनेट मंत्री बनाए गए अलवर सांसद भूपेंद्र यादव, जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी सोमवार को ही शपथ ले चुके थे।

Hindi News/ Jaipur / Parliament Session 2024 : राजस्थान के इस सांसद का दिखा अलग अंदाज, संसद जाने के लिए ऊंट पर हुए सवार

ट्रेंडिंग वीडियो