scriptएसआइ के पेपर लीक करने वाला राजू मैट्रिक्स गिरफ्तार, हिंदी और जीके का पेपर स्कूल से निकालकर दो गैंग को बेचा | Raju Matrix leaked SI papers has arrested in Bikaner he sent the photos of hindi and gk-papers to gang | Patrika News
जयपुर

एसआइ के पेपर लीक करने वाला राजू मैट्रिक्स गिरफ्तार, हिंदी और जीके का पेपर स्कूल से निकालकर दो गैंग को बेचा

SI Paper Leak Case : जयपुर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2021 के 13 सितंबर 2021 को आयोजित हिंदी व सामान्य ज्ञान का पेपर स्कूल से निकालकर दो गैंग को राजू मैट्रिक्स भेजने वाले राजाराम विश्नोई उर्फ राजू मैट्रिक्स को मंगलवार को गिरफ्तार किया है।

जयपुरJun 12, 2024 / 08:18 am

Kirti Verma

SI Paper Leak Case : जयपुर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2021 के 13 सितंबर 2021 को आयोजित हिंदी व सामान्य ज्ञान का पेपर स्कूल से निकालकर दो गैंग को राजू मैट्रिक्स भेजने वाले राजाराम विश्नोई उर्फ राजू मैट्रिक्स को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। एडीजी वी. के. सिंह ने बताया कि बीकानेर निवासी आरोपी राजू ने बीकानेर की रामसहाय आदर्श सैकंडरी स्कूल से हिंदी व सामान्य ज्ञान का पेपर लेकर बीकानेर में पोरव कालेर,तुलछाराम कालेर, प्रवीण विश्नोई व पाली में महेन्द्र खींचड़ व विकास खींचड़ को भेजा था। इन आरोपियों ने पेपर सॉल्व कर 10-10 लाख रुपए में अभ्यर्थियों को बेचा।
हाल ही में एसओजी ने तीन प्रशिक्षु थानेदारों सहित गैंग के सात लोगों को गिरफ्तार किया था। 50 हजार के इनामी पोरव कालेर को गिरफ्तार करने और उससे पूछताछ के बाद राजू मैट्रिक्स का नाम सामने आया था। राजू स्कूल संचालक दिनेश सिंह चौहान का परिचित था। स्कूल संचालक को दोनों पारी के पेपर निकालने के बदले में 10 लाख रुपए दिए थे। आरोपी राजू बीकानेर में मैट्रिक्स नाम से कोचिंग चलाता था।
यह भी पढ़ें

कालेर गैंग पर बीकानेर पुलिस ने की मेहरबानी! पता चलने पर भी दबा दिया मामला, अब 3 थानेदार अरेस्ट

परीक्षा कक्ष में ले जाते समय खींची फोटो
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बीकानेर में स्कूल के स्ट्रॉन्ग रूम से परीक्षा कक्ष में पेपर ले जाते समय बंद लिफाफे को खोलकर मोबाइल से फोटो खींच ली थी। वहीं पेपर मिलने के बाद आरोपी तुलछाराम, पौरव कालेर, प्रवीण व नरेश चारण ने उसे सॉल्व किया और अभ्यर्थियों को 10-10 लाख रुपए में बेच दिया। एएसपी रामसिंह शेखावत, महावीर सिंह, चिरंजीलाल की टीम गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है।

Hindi News/ Jaipur / एसआइ के पेपर लीक करने वाला राजू मैट्रिक्स गिरफ्तार, हिंदी और जीके का पेपर स्कूल से निकालकर दो गैंग को बेचा

ट्रेंडिंग वीडियो