scriptSchool Holiday: राजस्थान में आज भी रहेगा हीटवेव का तगड़ा असर, सरकारी छुट्टी से मिलेगी राहत | School Holiday Today Strong effect of heatwave in Rajasthan today relief will be provided by government holiday | Patrika News
जयपुर

School Holiday: राजस्थान में आज भी रहेगा हीटवेव का तगड़ा असर, सरकारी छुट्टी से मिलेगी राहत

Rajasthan School Holiday : नौनिहालों को राहत देने के मामले में जयपुर जिला प्रशासन ने मुंह फेर लिया है। पिछले तीन दिन से जयपुर में हीटवेव का असर है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर रखा है।

जयपुरMay 10, 2024 / 08:43 am

Kirti Verma

Rajasthan School Holiday : नौनिहालों को राहत देने के मामले में जयपुर जिला प्रशासन ने मुंह फेर लिया है। पिछले तीन दिन से जयपुर में हीटवेव का असर है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर रखा है। इसके बाद भी जिला प्रशासन नौनिहालों को राहत नहीं दे रहा। हालांकि, जिला शिक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को हीटवेव को देखते हुए आठवीं तक के स्कूलों का समय साढ़े 11 बजे तक करने का प्रस्ताव भेजा। लेकिन जिम्मेदार अफसर उसे भी दबा गए। अफसरों ने स्कूलों का समय परिवर्तन करने और अवकाश को लेकर चर्चा तो की, लेकिन शुक्रवार को सरकारी छुट्टी के चलते कोई निर्णय नहीं लिया। बच्चे गुरुवार को भी तपती दोपहरी में स्कूलों से घर पहुंचे। इधर, जयपुर एडीएम चतुर्थ लोकेश मीणा ने इस मामले में अजीब ही बयान दिया। एडीएम का कहना है कि जयपुर रेड जोन में नहीं है। ऐसे में अभी स्कूलों पर कोई निर्णय नहीं लिया है।
यह भी पढ़ें

हल्दी की रस्म के बीच ज़ोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कई बाराती झुलसे

जयपुुर में 11 मई से राहत
पिछले तीन दिन से लू से परेशान बच्चों को जिला प्रशासन ने भले ही राहत नहीं दी हो, लेकिन शुक्रवार को परशुराम जन्मोत्सव के अवकाश और फिर 11 मई से पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते लू से बच्चों को राहत मिलेगी। मौसम केन्द्र के अनुसार 11 और 13 मई तक पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण दिन के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है।
कई स्कूलों में आज छुट्टी नहीं
जयपुर में शुक्रवार को आज राजकीय अवकाश होने के बाद भी कई स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा नहीं की। इधर, मौसम केन्द्र ने शुक्रवार को हीटवेव का अलर्ट जारी कर रखा है। ऐसे में बच्चे शुक्रवार को चिलचिलाती धूप में स्कूल जाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / School Holiday: राजस्थान में आज भी रहेगा हीटवेव का तगड़ा असर, सरकारी छुट्टी से मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो