scriptराजस्थान में अचानक लग गई ट्रेन में आग, मचा हड़कंप, देखें वीडियो… | Train caught fire suddenly in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में अचानक लग गई ट्रेन में आग, मचा हड़कंप, देखें वीडियो…

आग लगने के सूचना मिलने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आ गया।

जयपुरJun 01, 2024 / 11:59 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। कोटा में आज सुबह एक मालगाड़ी में अचानक आग लग गई। आग लगने के सूचना मिलने के बाद रेल प्रशासन हरकत में आ गया। यह हादसा कोटा कोटा रेल मंडल के झालावाड़ रोड़ स्टेशन पर आज सुबह हुआ। मालगाड़ी पर आग की लपटे इतनी तेज हो गई कि उपर से गुजर रहे बिजली के तार बिजली के तार (ओएचई) जलकर टूट गए। इसके बाद दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग प्रभावित हो गया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया घटना सुबह 6 बजे के आसपास की है। आग किन कारणो से लगी, यह अब तक सामने नहीं आ सका है। इसकी जांच की जा रही है।
दो घंटे बाद रेल यातायात हुआ शुरू..

सुबह घटना का पता लगने पर मौके जाकर दमकलों ने आग पर काबू पाया। साढ़े 8 बजे करीब डाउन लाइन पर यातायात शुरू करवाया दिया गया है। मालगाड़ी में आग लगने के कारण दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग प्रभावित हो गया। अप व डाउन लाइन पर यातायात ठप हो गया। ट्रेनों को रामगंजमंडी व श्यामगढ़ स्टेशन पर रोका गया। गर्मी में यात्री परेशान होते रहे।
https://videopress.com/v/BM0IoZI7?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true
कई ट्रेने हुई प्रभावित..

यह घटना रामगंजमंडी के पास झालावाड़ रोड स्टेशन पर शनिवार सुबह 6 बजे के आसपास की बताई गई है। यह आग कोटा आ रही मालगाड़ी के गार्ड के डिब्बे से तीसरे कंटेनर की छत पर लगी थी। यहां से इस आग ने पूरे कंटेनर को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। रेल यातायात ठप होने से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। एक्स पर शिकायत कर कारण पूछते रहे। रेल प्रशासन टेक्निकल प्रॉब्लम बताता रहा। हरिद्वार मुंबई देहरादून रामगंजमंडी व ओखा-गुवाहाटी ट्रेन भवानीमंडी स्टेशन पर काफी देर तक खड़ी हुई थी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में अचानक लग गई ट्रेन में आग, मचा हड़कंप, देखें वीडियो…

ट्रेंडिंग वीडियो