scriptWeather Update : राजस्थान का श्रीगंगानगर रहा सबसे गरम, आगामी 48 घंटे में इन तीन संभाग में Heatwave का अलर्ट | Weather Update Sri Ganganagar hottest in Rajasthan in these three divisions heatwave alert in next 48 hours | Patrika News
जयपुर

Weather Update : राजस्थान का श्रीगंगानगर रहा सबसे गरम, आगामी 48 घंटे में इन तीन संभाग में Heatwave का अलर्ट

Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction है कि आगामी 48 घंटे में राजस्थान के बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभागों में कहीं – कहीं पर Heatwave व Warm night चलने की संभावना है।

जयपुरJun 18, 2024 / 12:27 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Sri Ganganagar hottest in Rajasthan in these three divisions heatwave alert in next 48 hours

Weather Update : राजस्थान का श्रीगंगानगर रहा सबसे गरम

Weather Update : राजस्थान में मानसून बस आने वाला है। जून माह के अंतिम सप्ताह में कभी भी मानसून की झमाझम बारिश राजस्थान में बरसेगी। मौसम विभाग का नया Prediction है कि आगामी 48 घंटे में राज्य के बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभागों में अधिकतम तापमान 44-47 डिग्री दर्ज हो सकती है। इसके साथ ही कहीं-कहीं पर उष्ण लहर व उष्ण रात्रि चलने की संभावना है। राजस्थान के कुछ भागों में तेज सतही हवाएं 30-40 KMPH की गति से चलने की संभावना है। बीते 24 घंटे में राजस्थान में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में सर्वाधिक वर्षा 6 मिलीमीटर बसेड़ी धौलपुर में दर्ज की गई है। राजस्थान में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान अलवर में 37.0 डिग्री सेल्सियस रहा।

बीते 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान में मौसम रहा शुष्क

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश दर्ज की गई है। पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा है। बीकानेर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं उष्ण लहर (Heatwave) दर्ज की गई है। राज्य में उष्ण रात्रि (Warm night) जयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर तथा बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं दर्ज की गई है।
यह भी पढ़ें –

बिजली कनेक्शन पर नया अपडेट, कनेक्शन एक मगर उपभोक्ताओं पर दोहरी मार, जानें पूरा मामला

राजस्थान में 20 जून के बाद प्री मानसून

प्रदेश में गर्मी के साथ आंधी-बारिश का भी दौर जारी है। जिलों में दिन का तापमान 46 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है। सोमवार को सबसे अधिक तापमान श्रीगंगानगर में 46.2 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा पिलानी का तापमान 45.9 डिग्री रेकॉर्ड किया गया। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 9 शहरों में लू का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में लू का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 20 जून के बाद प्री मानसून की गतिविधियां बढ़ेंगी।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : राजस्थान का श्रीगंगानगर रहा सबसे गरम, आगामी 48 घंटे में इन तीन संभाग में Heatwave का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो