scriptजोधपुर के आदमी ने स्कूटर पर लगाई शॉवर, गर्मी को ऐसे दी मात! वीडियो हुआ वायरल | Jodhpur man put a shower on his scooter, this is how he beat the heat! Video went viral on the internet | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर के आदमी ने स्कूटर पर लगाई शॉवर, गर्मी को ऐसे दी मात! वीडियो हुआ वायरल

राजस्थान की तपती गर्मी इन दिनों लोगों को परेशान कर रही है. ऐसे में जोधपुर के एक रहने वाले शख्स ने गर्मी से बचने के लिए अनोखा जुगाड़ लगाया है.

जोधपुरJun 19, 2024 / 07:37 pm

Manoj Kumar

Scooter Shower

Scooter Shower

उत्तर भारत इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है। पिछले हफ्ते दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में तापमान 40 डिग्री से ऊपर चला गया, जिससे भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। इस बीच, लोग ठंडक पाने के लिए अनोखे और अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं।
राजस्थान की तपती गर्मी इन दिनों लोगों को परेशान कर रही है. ऐसे में जोधपुर के एक रहने वाले शख्स ने गर्मी से बचने के लिए अनोखा जुगाड़ लगाया है. इस शख्स ने अपनी स्कूटर पर ही नहाने के लिए एक छोटा सा शॉवर लगा लिया है!
इस जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने स्कूटर के फर्श पर पानी का प्लास्टिक डिस्पेंसर रखा हुआ है और उससे एक शॉवर जुड़ा हुआ है. गाड़ी चलाते समय ये शॉवर उन पर पानी डालता रहता है, जिससे उन्हें गर्मी से थोड़ी राहत मिलती रहती है.
इस वीडियो को सोशल मीडिया पर “Fun With Singh” नाम के पेज ने शेयर किया है. इसे अब तक 22.7 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 9 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद लोग इस शख्स की जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ये तरीका सुरक्षित नहीं है और गाड़ी चलाते समय ध्यान भटक सकता है.
एक उपयोगकर्ता ने कहा, “इस आदमी ने सबको चौंका दिया।”
एक अन्य ने कहा, “क्या आइडिया है सर जी।”

एक और उपयोगकर्ता ने कहा, “यह तकनीक भारत के बाहर नहीं जानी चाहिए।”

किसी ने कहा, “बहुत अच्छा।”

और एक ने कहा, “सिर्फ भारत में।”
कई उपयोगकर्ताओं ने कमेंट सेक्शन में दिल के इमोजी भी छोड़े।

इस बीच, पूर्व IMD महानिदेशक केजे रमेश ने बताया कि इस सप्ताह गर्मी से राहत की उम्मीद थी, लेकिन अरब सागर से हवाओं में बदलाव के कारण मैदानों में ठंडक कम हो रही है। उन्होंने कहा, “एक और कारण यह है कि मानसून 1 जून से पश्चिम बंगाल पर स्थिर है। जब तक मानसून इन क्षेत्रों को कवर नहीं करता, उत्तर भारत लगातार गर्मी की लहर में रहेगा।”
बुधवार के बाद, ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत में आएगा, जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि “वास्तविक राहत तब मिलेगी जब मानसून आएगा,” उन्होंने कहा कि दिल्ली पहुंचने में मानसून को 12 दिनों से अधिक का समय लगेगा। “27 जून के बाद, उत्तर प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों को राहत मिलेगी, इसके बाद पश्चिमी यूपी, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में भी ठंडक आएगी।”

Hindi News/ Jodhpur / जोधपुर के आदमी ने स्कूटर पर लगाई शॉवर, गर्मी को ऐसे दी मात! वीडियो हुआ वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो