script

कपिल मिश्रा को अरविंद केजरीवाल ने मंत्री पद से हटाया, कुमार विश्वास बोले- भारत माता की जय

Published: May 06, 2017 09:54:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कपिल मिश्रा को मंत्री पद हटा दिया है। कपिल को कुमार विश्वास का करीबी माना जाता है।

Kapil Mishra

Kapil Mishra

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कपिल मिश्रा को मंत्री पद हटा दिया है। मिश्रा से पर्यटन और जल संसाधन समेत सभी मंत्रायल छीन लिए गए। कपिल ने हटाने के बाद केजरीवाल ने राजेंद्र पॉल गौतम और कैलाश गहलोत के रूप में दो नए मंत्रियों को केबिनेट में शामिल किया गया है। इस बीच दिल्ली के संयोजक गोपाल राय अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे हैं।
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा को हटाने की वजह दिल्ली में खराब जल प्रबंधन बताया है। उन्होंने कहा कि कपिल ने जल प्रबंधन की परेशानी को दूर करने के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन समस्या को ठीक नहीं कर पाए। सीएम केजरीवाल ने कपिल की जगह कैलाश गहलोत को इसकी जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है।
वहीं, मंत्रीपद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि रविवार को टैंकर घोटाले में बहुत बड़ा खुलासा करूंगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ खुली जंग रविवार सुबह से।

https://twitter.com/KapilMishraAAP/status/860867997241548800
https://twitter.com/KapilMishraAAP/status/860867515475296260
मिश्रा को मंत्रीपद से हटाए जाने के तुरंत बाद कुमार विश्‍वास ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने स्‍पष्‍ट संकेत दिए कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। आप नेता कुमार कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि “देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे, परिणाम चाहे कुछ भी हो! भारतमाता की जय।”
https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/860874746543562752
इससे पहले शनिवार को सीएम केजरीवाल के घर पर दिल्ली के तमाम विधायकों और जिला प्रभारियों की एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी। सूत्रों के मुताबिक विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष और सचिव की जिम्मदारियों को दोबारा तय करने के निर्देश दिए गए हैं।
बता दें कि एमसीडी चुनाव में पार्टी की हार के बाद कपिल ने विश्वास के सुर में सुर मिलाते हुए कहा था कि पार्टी ईवीएम के कारण नहीं हारी है। कपिल ने विधायक अमानतुल्लाह की विश्वास के साथ जुबानी जंग में खुलकर विश्वास का साथ दिया था। 

ट्रेंडिंग वीडियो