script

कुशीनगर: मुसहर बस्ती में बांटे गए साबुन और सेंट, अधिकारियों ने कहा- नहा धोकर आना CM योगी से मिलने

Published: May 27, 2017 05:28:00 pm

अफसरों ने बस्ती के लोगों को साबुन, शैंपू और सेंट दिया और कहा कि सीएम से मिलने से पहले अच्छे से नहा लेना और सेंट- पाउडर लगा कर आना।

yogi adityanath

yogi adityanath

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कुशीनगर दौरा से पहले गांव में रहने वाले मुसहरों के बीच साबुन, शैंपू, पाउडर और सेंट बांटने का मामला सामने आया है। दरअसल प्रदेश के कुशीनगर के मैनपुर कोट गांव में सीएम योगी का दौरा था, जिसके लिए अधिकारियों ने लोगों को नहा-धोकर आने को कहा। 
गुरुवार को प्रदेश के सीएम दौरे पर मुसहरों के बस्ती में आए थें। जहां सीएम के दौरे की तैयारी में लगे अधिकारियों ने मुसहर बस्ती में जाकर लोगों से कहा कि सूबे के सीएम आप लोगों से मिलने आ रहे हैं, तो ऐसे में उनके आने से पहले आप सभी लोग ठीक तरह से नहा धोकर सेंट और पाउडर डालकर आएं। जिसके बाद यह खबर मीडिया में आने के बाद विकास और स्वच्छता की इस बनावटी कहानी पर सवाल उठने शुरु हो गए हैं। 
https://twitter.com/ANINewsUP/status/868357579998543872
इस मुसहर बस्ती से एन्सेफलाइटिस का टीकाकरण अभियान 25 मई को शुरू हुा था। जहां सीएम योगी ने मुसहरों के 5 बच्चों के टीकाकरण से कार्यक्रम की शुरुआत की थी। जिसके बाद सीएम योगी को कुशीनगर के मैनपुर कोट दीनापट्टी गांव के मुसहर बस्ती में जाना था। हालांकि वो वहां नहीं गए। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सीएम को यहां दौरा पर आना था। इससे पहले जिले के अधिकारी इस बस्ती का मुआयना करने पहुंचे। जहां उन्होंने लोगों के बीच साबुन, शैंपू, पाउडर और सेंट बांटे। 
तो वहीं इसकी सूचना मुसहर समुदाय के एक बुज़ुर्ग व्यक्ति ने दी है, जिसके मुताबिक अफसरों ने बस्ती के लोगों को साबुन, शैंपू और सेंट दिया और कहा कि सीएम से मिलने से पहले अच्छे से नहा लेना और सेंट- पाउडर लगा कर आना। अगर आप सभी सीएम से मिलना चाहते हैं। 
इस दौरान मुआयना करने आए अधिकारियों ने लोगों से कहा कि अपने घरों के चबूतरें साफ कर लेना। साथ ही लोगों ने कहा कि सीएम योगी के दौरे से ठीक पहले उनके गांव में शौचालय भी बनवाए गए। तो वहीं ऐसे मामले उठने के बाद एक बार फिर योगी सरकार के विकास कार्यो और स्वच्छता अभियान पर सवाल उठ गए हैं। 

ट्रेंडिंग वीडियो