scriptवोटर लिस्ट में जल्द जुड़वा लें नाम वर्ना नहीं दे पाएंगे वोट, जल्द करें अप्लाई, ये है पूरा प्रोसेस | Get your name added to the voter list soon, otherwise you will not be | Patrika News
लखनऊ

वोटर लिस्ट में जल्द जुड़वा लें नाम वर्ना नहीं दे पाएंगे वोट, जल्द करें अप्लाई, ये है पूरा प्रोसेस

Voter ID Update: युवा वोटरों के लिए गुड न्यूज है। किसी कारण से वोटर लिस्ट में नाम नहीं है। तो यह मौका हाथ से छूटने नहीं दें। वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का यह आखिरी मौका है। जल्दी करें और संबंधित फॉर्म भरकर अपना नाम दर्ज करें। अगर आप नहीं जानते कि आपका नाम मतदाता सूची में है या नहीं, तो आप वोटर हेल्पलाइन एप का उपयोग करके यह जान सकते हैं। यह मौका छूट गया तो आप लोकतंत्र के सबसे महाकुंभ में भाग नहीं ले पाएंगे। सीधे-सीधे कहें तो वोट नहीं डाल पाएंगे। जानिए पूरा प्रोसेस…

लखनऊMar 13, 2024 / 09:00 am

Vikash Singh

voter_list_name_add.jpg

वीएच एप पर अपनी विवरण दर्ज करके मतदाता अपनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

युवा वोटरों के लिए गुड न्यूज है। किसी कारण से वोटर लिस्ट में नाम नहीं है। तो यह मौका हाथ से छूटने नहीं दें। वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का यह आखिरी मौका है। जल्दी करें और संबंधित फॉर्म भरकर अपना नाम दर्ज करें। अगर आप नहीं जानते कि आपका नाम मतदाता सूची में है या नहीं, तो आप वोटर हेल्पलाइन एप का उपयोग करके यह जान सकते हैं। यह मौका छूट गया तो आप लोकतंत्र के महाकुंभ में भाग नहीं ले पाएंगे। सीधे-सीधे कहें तो वोट नहीं डाल पाएंगे।

अगर आप अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाना चाहते हैं, तो आपको जल्दी संबंधित फॉर्म भरकर अपना नाम दर्ज करवाना चाहिए। वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए फॉर्म-6 और पता बदलवाने के लिए फॉर्म-8 भरना होगा। जिला निर्वाचन कार्यालय इस समय मतदाता सूची को अपडेट कर रहा है। इसके साथ ही, वोटर हेल्पलाइन (वीएच) एप के माध्यम से लोग अपना नाम वोटर लिस्ट में खोज सकते हैं। इस एप्लिकेशन को अपने मोबाइल पर प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना होगा।
वीएच एप पर अपनी विवरण दर्ज करके मतदाता अपनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं
उप जिला निर्वाचन अधिकारी बिपिन कुमार ने बताया कि मतदाताओं को एप से जानकारी मिलने के बाद वे जल्दी ही नाम जुड़वाने, संशोधन या पता बदलवाने का कार्य पूरा करें। वीएच एप पर अपनी विवरण दर्ज करके मतदाता अपनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।जल्द ही चुनाव की अधिसूचना की संभावना होने के बीच, लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम सबसे अच्छा तरीके से वोटर लिस्ट में शामिल है। यदि किसी भी गलती के कारण उनका नाम मतदाता सूची में नहीं है, तो उन्हें उसे ठीक करने के लिए आवेदन करना चाहिए।”

Home / Lucknow / वोटर लिस्ट में जल्द जुड़वा लें नाम वर्ना नहीं दे पाएंगे वोट, जल्द करें अप्लाई, ये है पूरा प्रोसेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो