scriptIMD Alert:50किमी की रफ्तार से आएगा अंधड़, ओलावृष्टि मचा सकती है तबाही | IMD Alert: storm will come at a speed of 50 km | Patrika News
देहरादून

IMD Alert:50किमी की रफ्तार से आएगा अंधड़, ओलावृष्टि मचा सकती है तबाही

आईएमडी (IMD) ने अगले 24 घंटे के भीतर राज्य में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ (storm) ओलावृष्टि और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। भीषण अंधड़ से तमाम परेशानियां भी खड़ी हो सकती हैं। लिहाजा लोगों को ऐसे मौसम को देखते हुए सतर्कता भी बरतनी होगी।

देहरादूनMar 28, 2024 / 08:56 pm

Naveen Bhatt

alert_of_severe_thunderstom_hailstorm_and_rain_has_been_issued_in_uttarakhand.jpg

आईएमडी ने राज्य में भीषण अंधड़, ओलावृष्टि और बारिश का अलर्ट जारी किया है

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिन से मौसम सुहावना बना हुआ है। होली से पूर्व उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी था। होली से ठीक पहले उत्तराखंड में मौसम खुशनुमा हो गया था। यहां तक की पर्वतीय इलाकों में भी भीषण ठंड से छुटकारा मिल गया था। दिन भर अच्छी-खासी धूप लोगों को राहत देने लगी थी। इसी बीच आज आईएमडी ने उत्तराखंड में मौमस को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इससे लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं।
आईएमडी ने उत्तराखंड में बारिश का भी पूर्वानुमान जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी जिले के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन इलाकों में मेघ गर्जना का भी पूर्वानुमान है।
आईएमडी की ओर से आज जारी बुलेटिन के मुताबिक उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 40 से लेकर 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भीषण अंधड़ आ सकता है। इन कई इलाकों में गर्जना के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। पहाड़ के कई इलाकों में गर्जना के साथ बिजली भी चमक सकती है।

Home / Dehradun / IMD Alert:50किमी की रफ्तार से आएगा अंधड़, ओलावृष्टि मचा सकती है तबाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो