scriptUP में 3 IAS अफसरों का ट्रांसफर: अमरनाथ उपाध्याय, चित्रलेखा सिंह, और समीर को नई जिम्मेदारियां | UP IAS Transfer 3 IAS officers transferred in UP | Patrika News
लखनऊ

UP में 3 IAS अफसरों का ट्रांसफर: अमरनाथ उपाध्याय, चित्रलेखा सिंह, और समीर को नई जिम्मेदारियां

उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन वरिष्ठ IAS अधिकारियों के ट्रांसफर की घोषणा की है। 2009 बैच के अमरनाथ उपाध्याय, 2016 बैच की चित्रलेखा सिंह, और 2015 बैच के समीर को नई भूमिकाओं में नियुक्त किया गया है।

लखनऊJun 23, 2024 / 11:08 am

Ritesh Singh

UP IAS Transfer

UP IAS Transfer

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में तीन वरिष्ठ IAS अधिकारियों के ट्रांसफर की घोषणा की है, जिसमें 2009 बैच के अमरनाथ उपाध्याय, 2016 बैच की चित्रलेखा सिंह और 2015 बैच के समीर शामिल हैं। इन अधिकारियों को राज्य की प्रशासनिक सेवाओं में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है, जिससे राज्य के विभिन्न विभागों में सुधार और विकास की गति को बढ़ावा मिलेगा।

अमरनाथ उपाध्याय: न्यायिक राजस्व परिषद के सदस्य

2009 बैच के IAS अधिकारी अमरनाथ उपाध्याय को न्यायिक राजस्व परिषद के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। उपाध्याय अपनी नई भूमिका में राज्य के राजस्व मामलों को सुचारू रूप से संचालित करने और न्यायिक मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद करेंगे।

चित्रलेखा सिंह: विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त

2016 बैच की IAS अधिकारी चित्रलेखा सिंह को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त बनाया गया है। सिंह का यह ट्रांसफर राज्य की कृषि नीतियों और योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उनकी नियुक्ति से कृषि क्षेत्र में नए विकास और सुधार की उम्मीद है।

समीर: अपर महानिदेशक कारागार

2015 बैच के IAS अधिकारी समीर को अपर महानिदेशक कारागार के पद पर नियुक्त किया गया है। समीर अपनी नई जिम्मेदारी में राज्य की जेल व्यवस्था को बेहतर बनाने और कारागारों में सुधार लाने के लिए काम करेंगे। उनकी नियुक्ति से जेल प्रशासन में पारदर्शिता और दक्षता बढ़ने की संभावना है।
यह भी पढ़ें
 

यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष पद को लेकर सियासत तेज, सपा के बागी को बनाने की तैयारी 

इन तीन वरिष्ठ IAS अधिकारियों के ट्रांसफर से उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में नए उत्साह और सुधार की उम्मीद है। सरकार का यह कदम राज्य की प्रशासनिक सेवाओं को और मजबूत बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Hindi News/ Lucknow / UP में 3 IAS अफसरों का ट्रांसफर: अमरनाथ उपाध्याय, चित्रलेखा सिंह, और समीर को नई जिम्मेदारियां

ट्रेंडिंग वीडियो