scriptबुनियादी समस्याओं से त्रस्त हैं कॉलोनी के लोग, परेशानी पर कोई नहीं दे रहा ध्यान | maharshi nagar colony do not have core facilty | Patrika News

बुनियादी समस्याओं से त्रस्त हैं कॉलोनी के लोग, परेशानी पर कोई नहीं दे रहा ध्यान

Published: Jan 01, 2017 10:59:00 pm

Submitted by:

balram singh

बिजली के तार भी लकड़ी की बल्लियों के सहारे लटका हुआ है जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं. इसके अलावा सीवर-लाइन भी नहीं है।

 Lucknow

Lucknow

आईआईएम रोड लखनऊ स्थित महर्षिनगर 20 साल पहले विकसित हुई कॉलोनी में शामिल है. लेकिन 20 साल बीत जाने के बाद भी कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं से दूर है।

बिजली के तार भी लकड़ी की बल्लियों के सहारे लटका हुआ है जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं. इसके अलावा सीवर-लाइन भी नहीं है। 10 हजार की आवादी वाले इस कॉलोनी में तकरीबन 2000 पक्के घर बन चुके हैं. इसका बावजूद यह ना तो एलडीए में आता है और ना ही नगर निगम में।
कॉलोनी के लोग विधान सभा चुनाव, लोकसभा चुनाव और ग्राम सभा पंचायत चुनाव में वोट देते आ रहे हैं. ग्राम पंचायत में विकास पर लाखों रुपये की धनराशि आती है, लेकिन कॉलोनी में कोई भी विकास का कार्य नहीं दिख रहा है।
कॉलोनी की प्रमुख समस्याएं

-एक अदद नाली भी नहीं है. घरों का पानी सड़कों पर बहता रहता है, जिसमें जानवरों की गंदगी फैलती रहती है। पानी भरी सड़कों पर लोगों का निकलना मुश्किल होता है।
-सड़क पर खड़ंजा भी नहीं है, बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल होता है। बच्चे और बूढ़े बरसात में स्कूल और अस्पताल तक ठीक ढंग से नहीं जा पाते हैं।

-बिजली के तार लकड़ी की बल्लियों के सहारे कई किलोमीटर तक घरों में गए हैं।
-घरों के बाहर जमा पानी में सुअरों का भरमार रहती है। इस वजह से बीमारिया भी फैल रही है। परिसर में रह रहे लोगों का कहना है कि वो क्षेत्र के विधायक, सांसदों, नगर आयुक्त, खंड विकास अधिकारियों से गुहार लगा कर थक चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो