scriptबेनामी संपत्ति मामला: लालू की बेटी मीसा को IT का समन, 12 जून को पूछताछ के लिए बुलाया | Misa Bharti Summoned: IT Department issued Summons, Next Date set is June 12 | Patrika News

बेनामी संपत्ति मामला: लालू की बेटी मीसा को IT का समन, 12 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

Published: Jun 06, 2017 03:01:00 pm

बेनामी संपत्ति के मामले में पिछले महीने 16 मई को आयकर विभाग ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के खिलाफ समन जारी किया था। जिसके बाद मंगलवार को उन्हें पेश होना था।

misa bharti

misa bharti

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती को आयकर विभाग ने 12 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले मीसा भारती को बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने समन जारी किया था। और आज उन्हें हाजिर होना था। लेकिन मीसा के जगह पर उनके वकील पेश हुए। जिसके बाद विभाग ने उनके खिलाफ 10 हजार का जुर्माना भी लगाया। और अगली तारीख को पेश होने को कहा है। 
बेनामी संपत्ति के मामले में पिछले महीने 16 मई को आयकर विभाग ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के खिलाफ समन जारी किया था। जिसके बाद मंगलवार को उन्हें पेश होना था, लेकिन कारण का हवाला देते हुए मीसा विभाग के समक्ष पेश नहीं हुई। लेकिन आयकर विभाग उनके पति शैलेश के पूछताछ कर रही है। मीसा भारती राज्यसभा से सांसद हैं। 
वहीं पिछले महीने इस मामले में ईडी ने मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार भी किया था। जहां ED ने राजेश अग्रवाल से पूछताछ के बाद मीसा और पति शोलेश को आयकर ने समन भेज पेश होने को कहा था। गौरतलब है कि 16 मई को लालू परिवार से जुड़े लोगों के 22 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। जिसमें आयकर विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव समेत कई जगहों पर एक साथ रेड मारी थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो