scriptMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के नंदुरबार में रंका नदी का पुल गिरा | Mumbai News Live Updates BJP Attacks Shiv Sena Accident News Murder News Crime News Uddhav Thackeray Vs Eknath Shinde in Supreme Court Maharashtra Flood | Patrika News
live--icon/ Updated

Mumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के नंदुरबार में रंका नदी का पुल गिरा

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। मुंबई बीएमसी चुनाव के लिए कुछ ही वक्त बचा हुआ है। इससे पहले ही भाजपा और शिवसेना एक दूसरे पर हमलावर है। इसी कड़ी में बीजेपी ने बैनर मुहिम के जरिए शिवसेना पर निशाना साधा है।

मुंबईUpdated: September 29, 2022 10:11:41 pm

प्रमुख अपडेट
Mumbai News Live Updates

Mumbai News Live Updates

Sep 29, 2022 | 05:30 AM (IST)

महाराष्ट्र के नंदुरबार में रंका नदी का पुल गिरा

महाराष्ट्र के नंदुरबार के धनोरा गांव से होते हुए गुजरात राज्य की तरफ जाने वाली सड़क पर रंका नदी पर बना पुल ढह गया। पुल का बीच का हिस्सा गिर कर नदी में जा गिरा जिससे इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया। गनीमत रही कि इस समय कोई दुर्घटना नहीं हुई।

Sep 29, 2022 | 08:59 PM (IST)

IDOL में प्रवेश की समय सीमा 30 सितंबर तक बढ़ाई गई

इंस्टीट्यूट ऑफ डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग (IDOL) के जुलाई सेशन में प्रवेश की समय सीमा 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। 27 हजार से ज्यादा स्टूडेंट पहले ही प्रवेश ले चुके हैं। जिन उम्मीदवारों ने महाराष्ट्र बोर्ड, सीबीएसई, या किसी अन्य बोर्ड की कक्षा 12 की पूरक परीक्षा उत्तीर्ण की है, जिन्हें कहीं भी प्रवेश नहीं मिला है, वे आईडीओएल के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

Sep 29, 2022 | 08:07 PM (IST)

नासिक में कम हुआ स्वाइन फ्लू का तांडव

महाराष्ट्र के नाशिक जिले से एक अच्छी खबर सामने आई हैं। इस महीने में स्वाइन फ्लू का तांडव कम हुआ तो डेंगू का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ गया है। डेंगू के साथ नासिक में वायरल फीवर के मरीजों की संख्या भी वृद्धि दर्ज की गई है। बारिश का प्रतिशत कम हुआ है, लेकिन धुआ फवारणी का काम दस्तावेज तक ही सीमित है। इसके चलते सितंबर महीने में डेंगू संदिग्ध मरीजों का आंकड़ा 500 तक पहुंच गया है। इसमें से 118 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Sep 29, 2022 | 07:08 PM (IST)

महिला करवा रही थी नाबालिग लड़की से देह व्यापर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने देह व्यापार में धकेली गई एक नाबालिग लड़की और एक महिला को छुड़वा लिया। गुरुवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी हैं। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अविराज कुरहाडे ने बताया कि मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस के मानव तस्करी रोधी प्रकोष्ठ (एएचटीसी) ने एक रेस्तरां में कस्टमर के रूप में अपने एक सहकर्मी को भेजा था, जहां महिला दोनों पीड़ितों को वेश्यावृत्ति के इरादे से लेकर आई थी। उन्होंने कहा कि महिला को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

Sep 29, 2022 | 06:22 PM (IST)

मुंबई में बीएमसी 70 प्रतिशत स्ट्रीट डॉग्स का टीकाकरण करेगी

मुंबई में करीबन 2.5 लाख आवारा कुत्तों में से, बीएमसी ने अपने मिशन रेबीज फ्री मुंबई के तहत लगभग 1.75 लाख का टीकाकरण करने की योजना तैयार की है। इस साल के पहले आठ महीनों में शहर में कुत्तों के काटने के करीब 50,622 मामले सामने आए हैं। ये टीकाकरण अभियान 28 सितंबर से शुरू हुआ, जिसे विश्व रेबीज दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Sep 29, 2022 | 05:26 PM (IST)

वेस्टर्न रेलवे पर 1 अक्तूबर से बढ़ेगी एसी लोकल ट्रेन

मुंबई में एसी लोकल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में वेस्टर्न रेलवे ने 1 अक्टूबर से 31 और एसी लोकल ट्रेनों की सर्विस शुरू करने का निर्णय लिया है। इस समय पश्चिम रेलवे पर चर्चगेट-विरार के बीच 48 एसी लोकल चलती है।

Sep 29, 2022 | 04:16 PM (IST)

महाराष्ट्र को जल्द मिलेगा देश का सबसे ऊंचा रोड केबल स्टे ब्रिज

देश का सबसे ऊंचा केबल स्टे रोड ब्रिज महाराष्ट्र में जल्द बनना शुरू होगा। 132 मीटर ऊंचे इस पुल का निर्माण मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे मिसिंग लिंक प्रोजेक्ट में इंफ्रास्ट्रक्चर प्रमुख एफकॉन्स के जरिए किया जा रहा है। फिलहाल खोपोली निकास से सिंहगढ़ संस्थान तक मौजूदा मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे की लंबाई लगभग 19 किलोमीटर है। मिसिंग लिंक प्रोजेक्ट खंडाला घाट सेक्शन को बायपास करेगा और एक्सप्रेसवे की दूरी को छह किलोमीटर से कम कर देगा और यात्रा के समय को 25 मिनट से ज्यादा कम कर देगा।

Sep 29, 2022 | 03:11 PM (IST)

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा- राज्य सरकार किसानों को सोलर पम्प उपलब्ध करायेगी

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को दो लाख सौर ऊर्जा संचालित फार्म पंप उपलब्ध करायेगी। यहां जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, ऊर्जा विभाग की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में फडणवीस ने राज्य के किसानों को दो लाख सौर ऊर्जा संचालित फार्म पंप उपलब्ध कराने और कृषि फीडरों को सोलराइज करने जैसे कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

Sep 29, 2022 | 02:16 PM (IST)

बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी का बड़ा बयान, कहा-RSS को बैन करने की ताकत इस दुनिया में किसी के पास नहीं है

पीएफआई पर लगे बैन के बाद देश का सियासी पारा गरमाया हुआ है। कांग्रेस सांसद के आरएसएस पर बैन की मांग के बाद संग्राम छिड़ गया है। इसी बीच भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि RSS को बैन करने की ताकत इस दुनिया में किसी के पास नहीं है और ना ही होगी।

Sep 29, 2022 | 01:43 PM (IST)

Maharashtra Rains: महाराष्ट्र के पालघर में भारी बारिश जारी, बरसात से बढ़ी लोगों की दिक्कतें

महाराष्ट्र के पालघर में फिर भारी बारिश की खबर है। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह के बाद मानसून फिर एक्टिव हो गया है। अचानक हुई बरसात से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। आईएमडी का कहना है कि आज और कल जिले में बरसात जारी रह सकती है।

Sep 29, 2022 | 01:21 PM (IST)

Mumbai News: मुंबई में 13 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त, NCB का बड़ा एक्शन

मुंबई एयरपोर्ट पर एनसीबी ने बड़ा एक्शन लिया है। बताना चाहते हैं कि मुंबई में 13 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की गई है। बताया जा रहा है कि तीन दिवसीय अभियान के दौरान 3 किलो कोकीन को जब्त किया गया है।

Sep 29, 2022 | 12:22 PM (IST)

नीलम गोरे का बड़ा बयान, कहा-हमें दशहरा रैली के लिए भीड़ इकट्ठा करने की आवश्यकता नहीं है

दशहरा रैली को लेकर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना के दोनों गुट एक दूसरे पर हमलावर हैं। इसी बीच शिवसेना नेता नीलम गोरे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दशहरा रैली के लिए हमें भीड़ इकट्ठा करने की आवश्यकता नहीं है।

Sep 29, 2022 | 11:14 AM (IST)

विनायक राउत ने सीएम एकनाथ शिंदे पर साधा निशाना, बोले-वे बीजेपी के नजदीक कैसे गए ये ईडी के डायरेक्टर बताएंगे

महाराष्ट्र का सियासी संग्राम खत्म होता नहीं दिख रहा है। इसी बीच शिवसेना नेता विनायक राउत ने सीएम एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे भाजपा के नजदीक कैसे गए ये ईडी के डायरेक्टर बताएंगे।

Sep 29, 2022 | 09:50 AM (IST)

अमरावती के दर्यापूर तालुका में लंपी वायरस की चपेट में आने से 13 जानवरों की मौत

महाराष्ट्र में लंपी वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। बताना चाहते हैं अमरावती के दर्यापूर तालुका में लंपी वायरस की चपेट में आने से 13 जानवरों की मौत हुई है।

Sep 29, 2022 | 08:35 AM (IST)

Mumbai News: मुंबई में बीजेपी ने बैनर कैंपेन के जरिए शिवसेना पर साधा निशाना

महाराष्ट्र में राजनीतिक संग्राम कब खत्म होगा यह कहना अभी मुश्किल है। मुंबई में बीएमसी चुनाव के लिए अभी कुछ वक्त ही बचा हुआ है। लेकिन भाजपा और शिवसेना के बीच जुबानी जंग तेज है। इसी कड़ी में अब बीजेपी ने बैनर मुहिम के जरिए शिवसेना पर हमला बोला है।

अगली खबर
right--arrow
Mumbai News Live Updates: पुणे में कर्नाटक की बसों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 7 गिरफ्तार
Mumbai News Live Updates: पुणे में कर्नाटक की बसों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 7 गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.